Logo
election banner
हरियाणा के गुरुग्राम में मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीन में अचानक आग लग गई। मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीन नगर निगम की थी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

Gurugram: दिल्ली -गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर बीती देर शाम मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीन में अचानक आग लग गई। मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीन नगर निगम की थी। जो सड़कों पर रात को साफ सफाई के काम में लाई जाती थी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। लेकिन इस बीच रोड स्वीपिंग मशीन यानि ट्रक पूरी तरह जलकर खाक हो गई। दमकल विभाग की टीम आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है।

साफ सफाई का काम कर रही थी मशीन

जानकारी अनुसार नगर निगम की मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीन बीती रात को साफ सफाई के काम में लगी थी। दिल्ली की तरफ जाते समय झाड़सा फ्लाई ओवर पार करते वक्त इसमें अचानक धुआं निकलने लगा। आग लगने के बाद चालक ने ट्रक को झाड़सा फ्लाई ओवर के पास रोक दिया। कुछ देर में ही ये धूं धूं कर जलने लगा। मशीन यानि ट्रक के जलने पर दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। आग लगने की सूचना मिलते ही सेक्टर 29 फायर ब्रिगेड से 2 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। हालाकि स्वीपिंग मशीन पूरी तरह से जल गई।

आग लगने के कारणों का लगाया जा रहा पता

नगर निगम की मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीन में आग किन कारणों से लगी, इसको लेकर जांच की जा रही है। एसीपी क्राइम वरुण दहिया के अनुसार दिल्ली-जयपुर हाइवे पर जाम की सूचना मिलते ही गुरुग्राम पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। इसके बाद वाहनों को वहां से निकाला गया। वहीं फायर ब्रिगेड के अधिकारी अर्जुन ने बताया कि रात को तकरीबन 9 बजे ट्रक में आग की सूचना मिली थी। इसके तुरंत बाद दो गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

5379487