Logo
election banner
हरियाणा के सोनीपत में सीएम फ्लाइंग व फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने डेयरी की दुकानों पर छापा मारा। टीम ने घी व क्रीम के चार सैंपल भरे, जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा गया। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

गन्नौर/सोनीपत: शहर में शनिवार को सीएम फ्लाइंग की टीम व फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से पुराना मार्किट कमेटी रोड पर स्थित डेयरी की दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने घी व क्रीम के चार डेयरी से सैम्पल लेकर सील किए। टीम का कहना था कि सैम्पल रिपोर्ट आने के बाद डेयरी संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। टीम को नकली घी व क्रीम की सूचना मिली थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई।

नकली खाद्य पदार्थों के खिलाफ चलाया हुआ है अभियान

डेयरियों पर छापा मारने वाली टीम में फूड सेफ्टी अधिकारी डॉ. वीरेंद्र, सीएम फ्लाइंग टीम के इंस्पेक्टर सुनील व श्रवकुमार के अलावा गुप्तचर विभाग के राजेश, प्रकाश राठी, सतेन्द्र, ज्योति कार्रवाई में शामिल रही। सीएम फ्लाइंग टीम का कहना है कि टीम द्वारा आगे भी अभियान चलाया जाएगा। बता दें कि सीएम फ्लाइंग टीम को गुप्त सूचना मिली कि मिलावटी घी व क्रीम बेची जा रही है। जिसके बाद टीम ने फूड सेफ्टी विभाग के साथ मिलकर दूध की डेयरी व दुकानों पर छापेमारी की। टीम ने इस दौरान डेयरी के लाइसेंस भी चेक किए । शहर के लोगों ने सीएम फ्लाइंग द्वारा लिए गए सैंपलों के कार्य की सराहना की। टीम द्वारा लिए गए सैंपल लैब में भेजे जाएंगे। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

पोलीथिन में घी डालकर बेचने पर डेयरी होगी सील : डॉ. वीरेन्द्र

छापेमारी के दौरान फूड सेफ्टी विभाग से चिकित्सक डॉ. वीरेन्द्र ने चेताया कि जिस तरह से पोलीथिन में डालकर घी बेचा जा रहा है। अगर आगे भी इस तरह से पोलीथिन में घी डालकर बेचा तो डेयरी सील कर दी जाएगी। डेयरी संचालकों के खिलाफ आगे भी सैम्पल लेने का अभियान जारी रहेगा। अगर कही नकली घी व क्रीम की शिकायत मिलती है तो वे विभाग को अवगत करवाएं।

इन डेयरी से सीएम फ्लाइंग ने लिए घी व क्रीम के सैंपल

सीएम फ्लाइंग व फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने जगदम्बा डेयरी घी व क्रीम के दो सैम्पल, गोस्वामी डेयरी से घी का एक सैम्पल, विशाल डेयरी से एक घी का सैंपल, बजरंग डेयरी से एक घी का सैंपल लेकर सील बंद किया और उसे जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा।

डेयरी संचालक व कुछ परचून दुकानदारों ने दुकानों पर लगाया ताला

सीएम फ्लाइंग की टीम द्वारा डेयरी पर घी के सैंपल लेने की सूचना के बाद सभी डेयरी संचालक दुकान बंद करके चले गए। उसके साथ ही कुछ परचून के दुकानदारों ने भी अपनी दुकानों पर ताला लगा दिया। दुकानों पर ताला लगा देख शहर के लोगों में चर्चा थी कि दुकान बंद करके भागने वाले जरूर नकली खाद्य पदार्थों को बेचते है। इसी डर से उन्होंने दुकान बंद कर दी है।

5379487