Logo
चुनाव को लेकर हरियाणा के लोगों में उत्साह देखने को मिला। सुबह से ही लंबी लंबी कतारे देखने को मिली। रोहतक में भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। कुछ जगह ईवीएम में खराबी से वोटिंग रूकी, सुंदरपुर में मतदान का बहिष्कार किया।

टीम हरिभूमि। शनिवार सुबह लोकसभा के लिए सभी 10 सीटों पर मतदान शुरू हो गया। लोगों में मतदान को लेकर उत्साह दिखा तथा सुबह सुबह ही मतदान केंद्रों पर लंबी लंबी कतारें देखने को मिली। रोहतक के मदीना में बूथ नंबर 136 पर भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच थप्पड़ मुक्के चले। महम की महाजन धर्मशाला वीपीपैट व सैमाण में ईवीएम में खराबी के चलते एक घंटे तक मतदान रोकना पड़ा। सोनीपत के टीकाराम कॉलेज में बनाए गए मतदान केंद्र पर चक्कर आकर गिरने से एक बुजुर्ग के सिर में चोट आई। यहीं बूथ नंबर 168 पर लाइन को लेकर विवाद भी हुआ। सोनीपत मे एक दिव्यांग महिला मतदाता के बिना व्हील चेयर के पहुंचने से डीसी ने बीएलओ को तत्काल व्हील चेयर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। ईवीएम में खराबी से फतेहाबाद में एक मतदान केंद्र पर एक घंटे, रेवाड़ी में एक मतदान केंद्र पर 15 मिनट और हिसार में कंवारी, सुल्तानपुर व ढाणी पीरावाली में ईवीएम में खराबी के चलते मतदान 10 से 15 मिनट देरी से शुरू हो पाया। 

उचाना उपमंडल से जोड़ने पर किया बहिष्कार

जींद के गांव सुंदरपुर के ग्रामीणों ने उचाना उपमंडल से जोड़े जाने के विरोध में मतदान का बहिष्कार किया हुआ है अभी तक यहां पर किसी ने मतदान नहीं किया नरवाना उपमंडल से जोड़े जाने की मांग कर रहे हैं ग्रामीण डीसी तथा एसपी पहुंचे गांव में पहुंचे तथा ग्रामीणों से बातचीत कर मामले को सुलझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक बातचीत जारी थी। 

इन दिग्गजों ने किया मतदान

शनिवार सुबह आम मतदाताओं की तरह दिग्गज भी अपने परिवार के साथ मतदान करने पहुंचे। जिनमें मुख्य रूप से गुजरात के राज्यपाल के अलावा कैबिनेट मंत्री व नेता भी शामिल रहे।

पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने परिवार के साथ गांव में किया मतदान

हिसार। प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने गांव खांडा खेड़ी के बूथ नंबर 177 पर परिवार सहित डाला वोट उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी भारी बहुमत के साथ प्रदेश की सभी लोकसभा की सीट जीतने का काम करेगी। 4 जून के बाद विपक्षी पार्टियां हो जाएगी गायब। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं। कांग्रेस पार्टी आपसी फूट के कारण अलग-अलग हिस्सों में बटी आ रही है नजर। देश के विकास के लिए भाजपा को जीतना जरूरी।

गुजरात के राज्यपाल ने किया मतदान

कुरुक्षेत्र: गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने परिवार सुबह परिवार के साथ मिर्जापुर गांव में मतदान करने पहुंचे। उन्होंने गांव की प्राथमिक पाठशाला के बूथ नंबर 157 पर मतदान करने के साथ सभी को मतदान कर लोकतंत्र के पर्व में अपनी हिस्सेदारी करने का आह्वान किया।

सोनीपत।  भाजपा उम्मीदवार मोहन लाल बड़ौली ने गांव में बने बूथ पर अपने मतदाधिकार का प्रयोग किया। वोटिंग के बाद उन्होंने कहा कि अबकी बार 400 पार तीसर बार मोदी सरकार। 

रोहतक। राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने पत्नी के साथ महम के राजकीय कॉलेज में बूथ नंबर 87 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 

भिवानी। पूर्व सांसद जगबीर सिंह अपनी पत्नी के साथ वोट डालने पहुंचे। भाजपा उम्मीदवार एवं निवर्तमान सांसद धर्मबीर सिंह ने परिवार के साथ गांव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कांग्रेस उम्मीदवार राव दानसिंह ने परिवार के साथ मतदान किया। 

सिरसा। भाजपा उम्मीदवार अशोक तंवर ने विजय लक्ष्मी मंदिर में पूजा अर्चना के बाद सेक्टर-20 की प्राथमिक पाठशाला में बने मतदान केंद्र में परिवार के साथ वोट डाला। बाल भवन में बने मतदान केंद्र में जजपा के संयोजक अभय सिंह चौटाला ने परिवार के साथ मतदाधिकार का प्रयोग किया। 

हिसार। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता हिसार बाल भवन में बनाए गए पिंक बूथ पर मतदान करने पहुंचे। पूर्व मेयर गौतम सरदाना ने भी परिवार के साथ अपने मतदाधिकार का प्रयोग किया। 

अंबाला। पूर्व मंत्री कांग्रेस नेता निर्मल सिंह और कांग्रेस नेत्री चित्रा सरवारा ने अपने पति दिग्विजय के साथ मदान किया।

झज्जर। रोहतक लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार डॉ. अरविंद शर्मा ने परिवार के साथ शहर के छावनी मोहल्ला स्थित मतदान केंद्र पर मतदान किया। 

सोनीपत में हार्ट अटैक से कर्मचारी की मौत 

सोनीपत में चुनाव ड्यूटी के दौरान दिल का दौरा पड़ने से शिक्षा विभाग के एक कर्मचारी की मौत हो गई। गांव गंगाना निवासी बिरेंद्र पुगथला स्कूल में क्लर्क के पद पर कार्यरत थे तथा सेरसा जाटी गांव में उनकी चुनाव ड्यूटी थी। वीरवार को चुनाव ड्यूटी पर जाते समय उनकी तबीयत खराब होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल लाया गया है। 

5379487