Logo
election banner
हरियाणा के नारनौंद में पूर्व वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि अत्याधुनिक एमआईआरवी तकनीक से सुसज्जित हमारी घरेलू अग्नि-5 मिसाइल के सफल परीक्षण के साथ भारत ने एक रणनीतिक मील का पत्थर स्थापित किया है।

Narnaund: पूर्व वित्त मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि अत्याधुनिक एमआईआरवी तकनीक से सुसज्जित हमारी घरेलू अग्नि-5 मिसाइल के सफल परीक्षण के साथ भारत ने एक रणनीतिक मील का पत्थर स्थापित किया है। मिशन दिव्यस्त्र के साथ, भारत मिसाइल तकनीक रखने वाले देशों के एक विशिष्ट क्लब में भी शामिल हो गया है जो एक ही मिसाइल के माध्यम से कई स्थानों पर कई हथियार तैनात कर सकता है।

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत बन रहा आत्मनिर्भर

पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में भारत का रक्षा तंत्र और तैयारी पहले से कहीं अधिक मजबूत, स्मार्ट, आत्मनिर्भर और व्यापक हो रही है। एमआईआरवी तकनीक से युक्त अग्नि-5 मिसाइल का विजयी उद्घाटन उड़ान परीक्षण न केवल भारत की तकनीकी क्षमताओं को प्रदर्शित करता है, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अटूट समर्थन और प्रेरणा को भी रेखांकित करता है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश प्रगति की तरफ बढ़ रहा है।

विश्वगुरु बनने की तरफ अग्रसर हो रहा देश

पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि भारत देश विश्वगुरु बनने की तरफ अग्रसर हो रहा है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत विश्व के मानचित्र पर आज एक महाशक्ति बनने की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। पूर्व वित्त मंत्री ने विश्वास जताया कि निश्चित रूप से यह मिसाइल भारत की सुरक्षा प्रणाली को और अधिक सुदृढ़ बनाने में सहायक होगी। इस उपलब्धि के लिए डीआरडीओ के वैज्ञानिक बधाई के पात्र है, जिनकी बदौलत देश की सीमाएं सुरक्षित होती जा रही है।

5379487