Logo
election banner
हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि 2024 शुरू हो गया है और यह चुनावी साल है। आप सब को यह सोचना है कि देश की संसद में फिर से आपका कौन प्रतिनिधित्व करेगा, कौन देश की सरकार चलाएगा।

Jind : हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि साल 2024 शुरू हो चुका है, जिसे चुनावी साल के रूप में भी देखा जा रहा है। अब जनता को यह सोचना है कि देश की संसद में फिर से उनका कौन प्रतिनिधित्व करेगा, कौन देश की सरकार चलाएगा। ऐसे में पहले से भी अधिक मजबूती से हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत करना है। कैप्टन अभिमन्यु शनिवार को बस स्टैंड के निकट भगवान परशुराम धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज भारतवर्ष की 140 करोड़ जनता को आाजदी के 70 साल बाद यह अहसास हो रहा है कि सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका नेतृत्व कर रहे हैं। अमेरिका, जर्मनी, रूस और फ्रांस जैसे देश भी शांति और सद्भावना के लिए प्रधानमंत्री को बोल रहे हैं। इससे बड़ा सम्मान भारत देश के लिए क्या हो सकता है। 

किसान के नाम पर राजनीति तो हुई, किसी ने किसान का दर्द नहीं समझा

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि देश में किसान के नाम पर तो राजनीति की गई, लेकिन किसी ने किसानों का दर्द नहीं समझा और न ही किसान को सम्मान देने की बात सोची। प्रधानमंत्री ने इस दर्द को समझा और किसानों को सहायता के तौर पर प्रतिवर्ष दो बार छह-छह हजार रुपए दिए जा रहे हैं। वहीं चौधरी देवीलाल ने कभी 100 रुपए की पेंशन की शुरुआत की थी, आज वह पेंशन 3000 तक पहुंच गई है। आने वाले समय में यह बढ़ेगी और कभी घटेगी नहीं। सरकार ने शोषित, पिछड़े सहित हर वर्ग के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का काम किया है। आज भाजपा सरकार में सबसे अधिक फसलों के दाम किसानों को मिल रहे हैं।

देश की 140 करोड़ जनता का प्रतिनिधित्व कर रहे नरेंद्र मोदी 

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि आज एक सम्मान बढ़ाने का जो काम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं, वो लगातार बढ़ेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के 140 करोड़ लोगों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी गरीबी का जीवन देख कर उठे और अपना सर्वस्व समर्पित करते हुए देश की जनता के दिलों में अपनी जगह बनाई। जिसका असर यह हुआ कि दुनिया में सर्वाधिक लोकप्रिय नेता आज भारत का नेतृत्व कर रहा है। उन्हें देख कर हर एक भारतवासी गर्व महसूस कर रहा है।

70 साल में किसी ने महिलाओं का दर्द नहीं समझा

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि देश की आजादी को साल तो 70 हो चुके थे लेकिन किसी ने महिलाओं व पंक्ति में अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के दर्द को नहीं समझा। प्रधानमंत्री बनने के बाद सबसे पहले नरेंद्र मोदी ने महिला उत्थान के लिए हर घर शौचालय की घोषणा की। उन्होंने हर एक व्यक्ति के कष्ट को समझा और उनके जनकल्याण को लेकर अनेकों योजनाएं बनाई। यह बात कोई सोने की चम्मच लेकर के पैदा हुआ व्यक्ति नहीं कर सकता था। यह केवल वही सोच सकता था, जिसने इस दर्द को समझा है।

jindal steel Ad
5379487