Logo
election banner
Markets in Haryana: हरियाणा में घूमने के लिए आए लोग, यहां के इन बाजारों में सस्ती शॉपिंग कर सकते हैं। जानें क्या है यहां की खासियत।  

Markets in Haryana: हरियाणा को भारत का ग्रीन लैंड कहा जाता है। शॉपिंग के लिहाज से हरियाणा के बाजार काफी अच्छे हैं। हरियाणा में घूमने के लिए आए लोग यहां के बाजारों से कई अच्छी और सस्ती चीजें खरीद सकते हैं। यहां के बाजारों में आपको हर तरह के सामानों के साथ ही विशिष्ट व्यंजनों से लेकर कपड़े तक, कम दामों में मिल जाएंगे।

गैलेरिया मार्केट

DLF सिटी फेज 4 में स्थित गैलेरिया मार्केट, गुड़गांव के सबसे पुराने ओपन-एयर मार्केट में से एक हैं। यहां बुटीक, ब्रांडेड रिटेल आउटलेट, रेस्तरां, सैलून, कैफे, इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर, स्टेशनरी शॉप जैसी अन्य चीजें आपको आसानी से मिल जाएगी। यहां रेसिडेंटल एरिया होने के कारण काफी भीड़ रहती है। यह मार्केट सुबह 11 बजे से खुलती है और मंगलवार को बंद रहती है।

NIT फरीदाबाद

न्यू इंडस्ट्रियल टाउनशिप 1 को एन.आई.टी के नाम से भी जाना जाता है। यह हाई क्लास और मिडिल क्लास लोगों के लिए सबसे पसंदीदा मार्केट में से एक है। इस मार्केट में महिलाओं को कई जगह से सस्ते रेट में सूट, साड़ी और अन्य कपड़े आसानी से मिल जाते हैं। यह सुबह 11 बजे से लेकर रात 9 बजे तक के लिए खुलती है। यह बाजार खास कर महिलाओं और लड़कियों से भरा रहता है।

राम बाजार, अंबाला

हिल रोड पर स्थित राम बाजार सदर बाजार के अंबाला कैंट पर है। ये अंबाला की बेस्ट होल सेल मार्केट में से एक है। जहां आपको सस्ते सामान आसानी से मिल जाएंगे। राम बाजार में आपको हर तरीके का सामान मिल जाएगा। अगर आप अपनी दुकान या स्टोर के लिए बल्क में सामान खरीदना चाहते हैं, तो यहां से ले सकते हैं। ये मार्केट सुबह 9 बजे से लेकर रात 9 बजे तक खुली रहती है और सोमवार को यह बंद रहती है।

Also Read: हरियाणा में कब और क्यों मनाई जाती है लोहड़ी, क्या है दुल्ला भट्टी की कहानी, जानें शुभ मुहूर्त

सिकंदरपुर फर्नीचर मार्केट

अगर आप कुछ ऑफबीट, पुराने और लकड़ी से बने सस्ते फर्नीचर खरीदना चाहते हैं, तो सिकंदरपुर फर्नीचर मार्केट आप के लिए बेस्ट है। ये मार्केट एम.जी रोड की डी.एल.एफ सीटी कोर्ट के पास स्थित है। जहां से आप छोटे फर्नीचर जैसे स्टूल, कॉफी टेबल, फोटो फ्रेम, बुकशेल्फ, मिरर और कई तरह की चीजें अलग-अलग कलर और डिजाइन से बने सामान खरीद सकते हैं। 

5379487