Logo
election banner
हरियाणा के अंबाला छावनी में भागवत कथा के दौरान पटाखा फोड़ने पर हुए विवाद में 65 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त हरलाभ सिंह के रूप में हुई। परिजनों ने धक्का-मुक्की में जान जाने के आरोप लगाए। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी पिता पुत्र की तलाश शुरू कर दी।

Ambala: अंबाला छावनी में भागवत कथा के दौरान पटाखा फोड़ने पर हुए विवाद में 65 साल के व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त हरलाभ सिंह के रूप में हुई। परिजनों ने धक्का-मुक्की में जान जाने के आरोप लगाए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस ने गांव दलीपगढ़ के आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

घर के बाहर पटाखा फोड़ने पर हुई धक्का मुक्की 

कमलजीत सिंह ने बताया कि उनके पड़ोस में पाल गडरिया धर्मशाला में गांव दलीपगढ़ के ग्रामीण भागवत कथा करा रहे हैं। इसमें दलीपगढ़ का राम अवतार प्रधान है। बीती देर शाम कुछ युवक उनकी गली में पटाखे फोड़ रहे थे। उसकी मां मना करने गई थी। उसकी मां घर के अंदर तक नहीं पहुंची थी कि आरोपी फिर पटाखे फोड़ने लगे। उसके बाद वह और उसके पिता आरोपियों को मना करने गए। आरोपियों ने उसकी बाजू पकड़ ली और सिर से पगड़ी उतार दी। उसके पिता ने राम अवतार को कहा था कि पटाखे बंद करा दीजिए, क्योंकि बच्चे डर रहे हैं। इतने में राम अवतार का बेटा विक्रम वहां आ गया और बहस करनी शुरू कर दी। बात धक्का-मुक्की तक पहुंच गई।

नीचे गिरने से पिता की हुई मौत

कमलजीत ने बताया कि आरोपी राम अवतार ने उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। जब उसके पिता हरलाभ सिंह उसे छुड़ाने लगे तो उसके पिता को धक्का दे दिया। धक्का लगने के कारण उसके पिता जमीन पर नीचे गिर गए और बेहोश हो गए। वह उन्हें सिविल अस्पताल लेकर पहुंचा तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर अंबाला कैंट थाना प्रभारी नरेश कुमार पहुंचे। पुलिस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि मंडी में भागवत कथा चल रही थी। इस दौरान बहस हुई और उसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। पोस्टमार्टम के बाद मामले में जरुरी कार्रवाई की जाएगी। परिजन हत्या की बात कह रहे हैं। रिपोर्ट में ही मौत की वजह सामने आएगी।

jindal steel Ad
5379487