Logo
election banner
Mausam News: दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से मौसम करवट लेने वाला है। मौसम विभाग ने ताजा अपडेट में इसको लेकर जानकारी दी है।

Weather Updates: देश की राजधानी दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुबह 9 बजे के बाद ही तेज धूप हो जाती है। इस बीच मौसम विभाग दिल्ली-एनसीआर के मौसम को लेकर जानकारी दी है। मौसम विभाग की मानें तो एक बार फिर से मौसम करवट लेने वाला है। इस वीकेंड पर धूल भरी आंधी और बारिश आने की संभावना है। इस सीजन की पहली धूल भरी आंधी होगी। 

वहीं, आज आसमान में बादल छाए रहे लेकिन फिर भी तेज धूप देखने को मिली। इस दौरान तापमान 22 डिग्री दर्ज किया गया तो वहीं अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन से चार दिनों तक तेज गरज के साथ बारिश की संभावना है। इस दौरान कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली भी गिरने की संभावना है।

कल से बदलेगा मौसम 

आईएडी की मानें तो राजधानी में 13 और 14 अप्रैल को तेज गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। साथ ही आसमान में बादल भी छाए रहने की संभावना है। इसके ठीक अगले दिन यानी 15 अप्रैल को बिजली और तेज गरज तो नहीं रहेगी लेकिन बारिश के आसार हैं। इसके बाद तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिलेगी जिससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें:- हरियाणा में 40 डिग्री से पार पहुंचा पारा, बादलों ने बढ़ाई किसानों की चिंता, ओलावृष्टि की आशंका

गर्मी से मिलेगी राहत 

मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली के लोगों को अगले एक सप्ताह तक गर्मी से राहत मिलने वाली है। मौसम में बदलाव का सिलसिला कल यानी 13 अप्रैल से शुरु हो जाएगा। बता दें कि 13 अप्रैल से दिल्ली एनसीआर के आसपास वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय हो रहा है, जिसके चलते हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तेज आंधी और बौछार होने की संभावना है।

वहीं, 30 से 40 की स्पीड से हवाएं चेलेंगी। इससे तेजी से बढ़ते तापमान पर ब्रेक लगेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। बारिश के बाद अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रहने की संभावना है।  

5379487