Logo
election banner
Rose Festival Delhi 2024 : एनडीएमसी की ओर से दिल्ली के चाणक्यपुरी में 'रोज फेस्टिवल' का आयोजन किया गया, जो कल शाम समाप्त हो गया। इस दौरान कई छात्रों को भी सम्मानित किया गया।

Rose Festival Delhi 2024: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के चाणक्यपुरी में नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) की ओर से रोज फेस्टिवल का आयोजन किया गया था, जो गुरुवार शाम समाप्त हो गया है। रोज फेस्टिवल के अंतिम दिन एनडीएमसी की ओर से 'फूलों की बहार' विषय पर स्कूली छात्रों के लिए पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। रोज गार्डन में लोगों को हर-भरे फूल और गुलाब की किस्मों पर आधारित इस पेंटिंग प्रतियोगिता में दो श्रेणियों में एनडीएमसी और नवयुग स्कूलों के 300 छात्रों ने भाग लिया। 

बता दें कि पहली श्रेणी में 6वीं और 7वीं क्लास के छात्र शामिल थे। जबकि दूसरी श्रेणी में 8वीं और 9वीं क्लास के छात्र शामिल थे। दोनों ही श्रेणियों में तीन प्रतिभागियों को सम्मानित करने के साथ 10-10 सांत्वना पुरस्कार भी दिए गए। 

एनडीएमसी उपाध्यक्ष ने की छात्रों की तारीफ 
Rose Festival Delhi
रोज फेस्टिवल

एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने पेंटिंग प्रतियोगिता की दोनों श्रेणियों में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया। जबति चयनित हुए 10-10 छात्रों को सांत्वना पुरुस्कार दिए गए। इस दौरान उन्होंने छात्रों की विषयवस्तु, चित्रकला, रंग संयोजन एवं कल्पनाशीलता की तारीफ करते हुए छात्रों के प्रति आभार व्यक्त किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। 

इस दौरान मुख्य सतर्कता अधिकारी गरिमा सिंह, शिक्षा निदेशक आरपी सती, बागवानी निदेशक रईस अली और जितेंद्र डबास, मुख्य सुरक्षा अधिकारी के एस लोहान समते स्कूल के शिक्षक भी मौजूद रहे। 

Rose Festival Delhi
प्रतियोगिता का आयोजन
छह दिवसीय रोज फेस्टविल हुआ समाप्त 

एनडीएमसी की ओर से बसंत ऋतु के तहत 2 मार्च से 7 मार्च 2024 तक रोज फेस्टिवल का आयोजन किया गया था। यह छह दिवसीय रोज फेस्टविल जनता के लिए छह दिनों के लिए खुला था। इसमें लोगों के लिए गुलाब की लगभग 80 किस्में प्रदर्शित की गई। यह फेस्टिवल न केवल नेचुरल सुंदरता को लोगों के सामने प्रदर्शित करता है बल्कि नई दिल्ली क्षेत्र की खुशबू के साथ पर्यावरण को बढ़ाता है। बता दें कि एनडीएमसी बसंत ऋतु का उत्सव मनाने के लिए ट्यूलिप फेस्टिवल, रोज फेस्टिवल, फ्लावर फेस्टिवल, म्यूजिक इन द पार्क और फूड फेस्टिवल जैसे कार्यक्रम आयोजित कर रही है। 

5379487