Paaji Gang Leader Arrested: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने लग्जरी कारें चोरी करने वाले एक रैकेट की मेन कड़ी को अरेस्ट किया है। आरोपी 50 से ज्यादा कार चोरी के मामलों में शामिल रहा है। 40 वर्षीय गुरबख्श सिंह उर्फ रिंकू अलवर, राजस्थान का रहने वाला है। वह पाजी गिरोह का सरगना है। आरोपी सात केस में वांटेड था।

पाजी गैंग का सरगना राजस्थान से अरेस्ट

डीसीपी अमित गोयल के अनुसार, एसीपी नरेश कुमार की टीम को इसके अलवर में होने की सूचना मिली थी। मुखबिर के साथ पुलिस टीम वहां पहुंची और पाजी को दबोच लिया। पूछताछ में इसने बताया वह तिलक नगर दिल्ली से तीन कारें चोरी कर चुका है। पहले दिल्ली के चंदर विहार में रहता था, लेकिन गिरफ्तारी से बचने के लिए वह राजस्थान में शिफ्ट हो गया था।

दिल्ली से चुराई गाड़ियां बदायूं में लगाता था ठिकाने

पिछले साल दो सितंबर को इसने तिलक नगर से एक फॉरच्यूनर गाड़ी चोरी की थी। 14 दिसंबर को चांद नगर, तिलक नगर से एक क्रेटा गाड़ी चुराई। वह विभिन्न पुलिस स्टेशनों में दर्ज सात मामलों में वांछित था। आरोपी महज पांचवीं कक्षा तक पढ़ा है। 2006 में वह एक वाहन चोर के संपर्क में आया था। इसने सबसे पहले कनॉट प्लेस एरिया से एक कार चोरी की थी। वह चुराई गई गाड़ियां यूपी के बदायूं में बेचता था।

बता दें कि इससे पहले इसी महीने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक हाईटेक वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया था। इस गिरोह के निशाने पर खासतौर पर क्रेटा और सेल्टॉस गाड़ियां होती थी। पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्ता किया था। गिरफ्तार पांच लोगों में तीन रिसीवर और एक बीटेक डिग्री धारक शामिल था। पुलिस ने इनके पास से 14 लग्जरी कारें, नकली आरसी, 61 खाली रिमोट चाबियां और अपराध में इस्तेमाल किए गए अन्य उपकरण बरामद किए थे। इसके अलावा वाहनों को खोलने और नई चाबियां तैयार करने के लिए उपयोग किया जाने वाला ऑन बोर्ड डायग्नोस्टिक टूल (एक्स-टूल) भी जब्त किया गया।