Logo
election banner
Fire in Ghaziabad: गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी में स्क्रैप के एक गोदाम में भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से एक ट्रक सहित छह वाहन और गोदाम में रखा प्लास्टिक, रद्दी, लकड़ी जैसा कबाड़ का सामान जलकर राख हो गया।

Ghaziabad Fire: गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी में स्क्रैप के एक गोदाम में शुक्रवार देर रात भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगी। सूचना के बाद दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद करीब सात घंटे में आग पर काबू पाया गया। आग की चपेट में आने से एक ट्रक सहित छह वाहन और गोदाम में रखा प्लास्टिक, रद्दी, लकड़ी जैसा कबाड़ का सामान जलकर राख हो गया।

धुंआ-धुंआ हुआ इलाका

आग इतनी भयंकर थी कि उसका धुंआ दूर से ही दिखाई दे रहा था। हालांकि, आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। गाजियाबाद के मुख्य अग्निशमन अधिकारी (CFO) राहुल पाल ने आग की घटना के बाद बताया कि रात करीब 3 बजकर 14 मिनट पर फायर स्टेशन वैशाली को आग की सूचना मिली। ये आग खोड़ा कॉलोनी में एसआर हॉस्पिटल के पास संडे मार्केट में खुले एरिया में बने एक कबाड़ गोदाम में लगी थी। इसके बाद तुरंत वैशाली से तीन, साहिबाबाद से दो और कोतवाली फायर स्टेशन से तीन गाड़ियां घटनास्थल पर रवाना की गईं।

ये भी पढ़ें:- पलवल में आग लगने से बड़ा हादसा, झुलसने से तीन बच्चों की मौत

दमकल के कर्मचारी जब मौके पर पहुंचे तो आग धधक रही थी। आस-पास तमाम लोग इकट्ठा थे। हालांकि, यूनिट ने तुरंत हॉज पाइप फैलाकर फायर फाइटिंग शुरू की। आग काफी बड़े एरिया में लगी थी। इसके बाद गौतम बुद्ध नगर से दमकल विभाग की गाड़ी को बुलाना पड़ा। इसके बाद चारों तरफ से आग को बुझाने का काम शुरू कर दिया गया। इसके साथ ही जेसीबी की मदद से कबाड़ को दूर किया गया। जिससे बचे हुए सामान में आग न फैले। जानकारी के मुताबिक इस हादसे में अभी तक कोई जनहानि नहीं हुई है। आग कैसे लगी इसके कारणों का भी पता लगाया जा रहा है।  

5379487