Ajit Singh Bhatotia Passed Away: हरियाणा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, राज्य के पूर्व पुलिस महानिदेशक (DGP) अजीत सिंह भटोटिया का 79 वर्ष की उम्र में आज यानी 31 मार्च दोपहर निधन हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनका अंतिम संस्कार सोमवार 1 अप्रैल की सुबह पैतृक गांव रेवाड़ी डूंगरवास में किया जाएगा। वह अहीरवाल इलाके के पहले आईपीएस थे। हरियाणा के पूर्व सीएम बंसीलाल एवं ओमप्रकाश चौटाला की सरकार में डीजीपी रहे। जेल महानिदेशक की भी जिम्मेदारी उन्होंने संभाली थी।  

1968 बैच के आईपीएस अधिकारी थे अजीत सिंह भटोटिया

बता दें कि पूर्व डीजीपी अजीत सिंह भटोटिया 1968 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। उन्होंने 2005 में रिटायरमेंट के बाद राजनीति में कदम रखा था। इसके बाद वे कांग्रेस का हाथ थामा, लेकिन वे अपने राजनीतिक करियर को लंबी उड़ान देने के लिए कांग्रेस का साथ छोड़ दिया। इसके बाद वे बीजेपी में शामिल हो गए।

ये भी पढ़ें:- रामलीला मैदान में विपक्षी दल की हुंकार,हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन बोलीं- देश की जनता है हमारी ताकत

हालांकि, बीजेपी में उनकी अपेक्षा के मुताबिक वहां उचित सम्मान न मिल पाने के बाद वे बीजेपी को भी अलविदा कह दिए थे। इसके बाद वे  2014 में उन्होंने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ले ली थी। हालांकि, यहां भी ज्यादा ज्यादा समय तक नहीं टिक पाए और फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए।

ये भी पढ़ें:- शंभू बार्डर पर हर्ट अटैक से किसान की मौत, किसान नेता पंढ़ेर बोले, गांवों में भाजपा गठबंधन नेताओं का करेंगे विरोध