Logo
election banner
Adulterated Spices in Delhi: दिल्ली के करोल बाग इलाके से पुलिसी की क्राइम ब्रांच टीम ने नकली मसाले बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Adulterated Spices in Delhi: दिल्ली के करावल नगर इलाके में पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने नकली मसाले बनाने और राजधानी के बाजारों में सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल, पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है और मामले में शामिल लोगों का पता लगा रही है।पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 15 टन मिलावटी मसाले और रॉ मैटेरियल बरामद किया।

सूचना मिलने के बाद क्राइम ब्रांच को इस बारे में पता लगाने के लिए कहा गया। इसके बाद पुलिस की टीम ने इस संबंध में जानकारी जुटाई और 1 मई को करावल नगर इलाके की दो फैक्ट्रियों में छापेमारी की। 

पुलिस ने फैक्ट्री से ये सामान बरामद किया 

दिल्ली पुलिस ने नकली मसाले बनाने और बेचने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को छापेमारी में  फैक्ट्री से 7105 किलो तैयार नकली मसाले बरामद किए हैं। जिनमें 300 किलो हल्दी पाउडर, 115 किलो गरम मसाला, 1450 किलो अमचूर पाउडर, 2240 किलो धनिया पाउडर है। 

सिर्फ इतना ही नहीं पुलिस को रॉ मैटेरियल में  1050 किलो सड़ा हुआ चावल और 200 किलो सड़ा हुआ बाजरा मिला है। इसके अलावा, 6 किलो सड़ा हुआ नारियल, 720 किलो धनिये के बीज, लकड़ी का बुरादा, यूकेलिप्टस की पत्तियां, सड़े हुए बेर, 2150 किलो चोकर, 440 किलो सूखी लाल मिर्ची, कलर केमिकल, 2 बड़ी प्रोसेसिंग मशीन भी बरामद की है। 

अन्य गिरोह का पता लगाने में जुटी पुलिस

आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि ये नकली मसाले दिल्ली की खारी बावली, सदर बाजार, मिठाई पुल और जगह-जगह लगने वाले बाजारों में बेच देते थे। पुलिस इनसे पूछताछ कर उन दुकानदारों और गिरोह के अन्य सदस्यों का पता लगाने में जुटी हुई है। 

5379487