Delhi Excise Policy Case: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने लगातार 9 समन जारी किया था, लेकिन वे जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हो रहे थे। उन्होंने जांच एजेंसी के समन को राजनीति से प्रेरित बताया था। समन पर हाजिर न होने पर ईडी ने कोर्ट का रुख किया था और सीएम के खिलाफ शिकायत की थी। इस मामले में दिल्ली सीएम ने उन्हें तलब करने वाले मजिस्ट्रेट अदालत के आदेश के खिलाफ विशेष अदालत का रुख किया था। जिसमें सीएम पुनर्विचार की मांग की थी। इस मामले में हाल ही जांच एजेंसी ने जवाब दाखिल किया था। अब अदालत ने सीएम को जवाब दाखिल करने कि लिए मोहलत दी है।

14 मई को होगी अगली सुनवाई

विशेष न्यायाधीश राकेश सयाल ने बुधवार को सीएम केजरीवाल को ईडी के जवाब पर जवाब दाखिल करने के लिए दो हफ्ते का समय दिया। सीएम के वकीलों ने यह कहते हुए समय मांगा कि उन्हें सीएम से निर्देश नहीं मिल सकते। क्योंकि जांच एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले पर कोर्ट ने उन्हें मोहलत प्रदान की है। इस याचिका पर 14 मई को सुनवाई होगी। बता दें कि शराब घोटाला मामले में ईडी ने सीएम को 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद सीएम केजरीवाल न्यायिक हिरासत में हैं।

ये भी पढ़ें:- सीएम केजरीवाल को चाहिए जनता का आशीर्वाद', सौरभ भारद्वाज बोले- वे अपनी लड़ाई जारी रखेंगे

सीएम केजरीवाल की ओर से दायर दो शिकायतों पर मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा जारी समन को विशेष अदालत में चुनौती दी थी। ईडी ने मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष दाखिल कर सीएम केजरीवाल के खिलाफ जारी किए गए कई समन को नजर अंदाज करने के लिए मुकदमा चलाने की मांग की है। बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद लगातार आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता केंद्र सरकार केंद्रीय जांच एजेंसी पर हमलावर हैं। आप नेताओं का आरोप है कि सीएम को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया है।