Logo
election banner
क्राइम ब्रांच ने लग्जरी कारें चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके पास से पुलिस ने 14 लग्जरी कारें बरामद की हैं।

Car Theft Gang Busted: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने एक हाईटेक वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह के निशाने पर खासतौर पर क्रेटा और सेल्टॉस गाड़ियां होती थी। गिरफ्तार पांच लोगों में तीन रिसीवर और एक बीटेक डिग्री धारक शामिल हैं। पुलिस ने इनके पास से 14 लग्जरी कारें, नकली आरसी, 61 खाली रिमोट चाबियां और अपराध में इस्तेमाल किए गए अन्य उपकरण बरामद किए हैं। इसके अलावा वाहनों को खोलने और नई चाबियां तैयार करने के लिए उपयोग किया जाने वाला ऑन बोर्ड डायग्नोस्टिक टूल (एक्स-टूल) भी जब्त किया गया है।

एडिशनल सीपी संजय कुमार सेन ने बताया कि इस गैंग तक पहुंचने के लिए इंस्पेक्टर दिलीप कुमार की टीम ने चोरी की घटनाओं के पैटर्न, चोरी के समय और विभिन्न मामलों के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया। इसमें पाया गया कि चोरों के निशाने पर मुख्य रूप से क्रेटा और सेल्टॉस गाड़ियां होती थी।

ट्रैप लगाया किया गिरफ्तार

इसके बाद पंजाब के निवासी हरप्रीत सिंह उर्फ स्मार्टी के बारे में इनपुट मिला। इसके बाद टीम ने इंद्रप्रस्थ पार्क रिंग रोड पर ट्रैप लगाया। इसके बाद सेल्टॉस कार को ट्रेस किया। कार में स्मार्टी के साथ अखलाक निवासी हरिद्वार भी सवार था। जांच में पता चला कि कार राजेंद्र नगर इलाके से चोरी हुई थी। हरप्रीत करीब 40 मामलों में शामिल मिला।

मेरठ और पंजाब में बेचते थे चोरी की कारें

पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि वे चोरी की कारें मेरठ और पंजाब के रिसीवरों को बेचते थे। चार महीने में ही वे करीब 50-60 कारें चोरी कर चुके हैं। इनसे पूछताछ और निशानदेही के आधार पर पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर रेड कर 13 चोरी की अन्य कारें और गैंग में शामिल तीन और लोगों को पंजाब से अरेस्ट कर लिया। हरप्रीत बीटेक डिग्री होल्डर है। उसे वाहनों के बारे में अच्छी जानकारी है। इसलिए वह कार चोरी करने के लिए एक्स टूल का इस्तेमाल करता था। गिरफ्तार तीन अन्य के नाम सुखदेव सिंह, मनदीप सिंह व अमनदीप हैं। तीनों अमृतसर और तरनतारन पंजाब के रहने वाले हैं।

5379487