Logo
election banner
Kanhaiya Kumar Nomination: कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने आज उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय, आप सांसद व अन्य नेता भी मौके पर मौजूद रहे

Kanhaiya Kumar Nomination: दिल्ली कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने सोमवार यानी आज उत्तर पूर्वी दिल्ली सीटों पर नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता गोपाल राय, आप सांसद व अन्य नेता भी मौके पर मौजूद रहे।इससे पहले उन्होंने पूजा-हवन किया। इस दौरान उन्होंने सभी धर्मों के गुरुओं से भी  आशीर्वाद लिया। आज पर्चा भरने का आखिरी दिन है। मुस्लिम बहुल उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट पर बीजेपी के मनोज तिवारी और कन्हैया कुमार के बीच भिड़ंत है। 

नामांकन से पहले सभी धर्मों के गुरुओं से लिया आशीर्वाद

कन्हैया कुमार ने एक्स पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि अरदास है कहीं कीर्तन, कहीं रामधुन कहीं आवाहन, विधि भेद का है यह सब रचन, तेरा भक्त तुझको बुला रहा, तू ही राम है तू रहीम है, तू करीम कृष्ण खुदा हुआ, तू ही वाहे गुरु तू येशु मसीह, हर नाम में तू समा रहा।" 

कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया ने लिखा कि नामांकन से पहले सभी धर्मों के गुरुओं ने मुझे संविधान की प्रस्तावना भेंट कर मेरे लिए दुआएं की और आशीर्वाद दिया। यही हमारा भारत है। यही हमारा संविधान ‘सर्व धर्म सम भाव’। इस भारत और इसके संविधान की रक्षा के लिए मैं अपनी ताकत लगा दूंगा। जय जवान, जय किसान, जय संविधान। 

कन्हैया कुमार का मुकाबला मनोज तिवारी से

कन्हैया कुमार का मुकाबला बीजेपी के दो बार सांसद और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी से है। कन्हैया कुमार का ये दूसरा चुनाव है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कन्हैया सीपीआई के टिकट पर बिहार के बेगुसराय सीट से मैदान में उतरे थे। उन्हें गिरिराज सिंह के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को पिछले दिनों कांग्रेस ने टिकट दिया था। 

25 मई को होगा मतदान 

बता दें कि दिल्ली की सभी सातों सीटों पर छठे चरण में 25 मई को मतदान है। कांग्रेस इस बार दिल्ली की तीन सीटों पर जबकि आम आदमी पार्टी राजधानी की चार सीटों पर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार, चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, उत्तर पश्चिम दिल्ली से उदित राज को टिकट दिया है। वहीं, आप ने पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा, नई दिल्ली से सोमनाथ भारती, दक्षिणी दिल्ली से सहीराम पहलवान और पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार को उम्मीदवार बनाया है। 

5379487