Logo
election banner
Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी की तरफ से जारी समन को चुनौती देने वाली सीएम केजरीवाल की याचिका पर आज यानी सोमवार को हाई कोर्ट सुनवाई होगी।

Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मामले में ईडी की ओर से जारी समन को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका पर आज हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। इस मामले में 20 मार्च को हुई पिछली सुनवाई पर अंतरिम राहत देने से इनकार करते हुए न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और न्यायमूर्ति मनोज जैन की पीठ ने केजरीवाल के अधिवक्ता की ओर से पूछा गया था कि केजरीवाल को बार-बार समन जारी हो रहे है, लेकिन वह पेश क्यों नहीं हो रहे हैं। इसके साथ ही अदालत ने ईडी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। 

ईडी ने केजरीवाल पर लगाए गंभीर आरोप 

ईडी ने केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि आरोपी शराब नीति तैयार करने के लिए केजरीवाल के संपर्क में थे। इससे आप को रिश्वत के बदले में उन्हें लाभ हुआ। ईडी ने याचिका में सीएम केजरीवाल के कई मुद्दे उठाए हैं, जिसमें यह भी शामिल किया गया है कि क्या कोई राजनीतिक दल एंटी मनी लॉन्ड्रिंग कानून में आता है। 

21 मार्च को हुए थे सीएम केजरीवाल गिरफ्तार 

दिल्ली हाई कोर्ट की तरफ से दंडात्मक  कार्रवाई पर रोक लगाने से इनकार करते हुए ईडी ने शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च की शाम को गिरफ्तार किया था। फिलहाल, वह न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। 

सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर लगाया आरोप 

उधर, दिल्ली के सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने भाजपा पर उनके पति को इंसुलिन नहीं देने का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि बीजेपी सरकार दिल्ली के सीएम को मारना चाहती है। सुनीता केजरीवाल ने आगे कहा कि इंडिया गठबंधन बीजेपी की तानाशाही के खिलाफ लड़ेगा और जीतेगा भी। जब से सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी हुई है, तब से केजरीवाल की पत्नी काफी एक्टिव है। 

jindal steel
5379487