Logo
election banner
Top Flower Market in Delhi: दिल्ली में कई ऐसे बाजार हैं, जहां देश-विदेश से हर वैरायटी के फूल मिलते हैं। अगर आप भी किसी फंक्शन के लिए फूल खरीदना चाहती हैं, तो इन बाजारों की विजिट अवश्य करनी चाहिए।

Top Flowers Market in Delhi: अगर आपको शादी, जन्मदिन पार्टी या किसी अन्य आयोजन के लिए सस्ते फूलों की तलाश है, तो यह खबर आपके लिए ही है। दिल्ली में कई ऐसे बाजार हैं, जहां आप सस्ते दामों में फूल खरीद सकती हैं। यहां आपको देश-विदेश की हर तरह की वैरायटी के फूल मिल जाएंगे। हर बाजार फूलों की खुशबू से सराबोर रहते हैं। फूलों को देखकर आप भी 'फूल आहिस्ता न फेंको' जैसे गाने गुनगुनाने लग जाएंगे।तो देरी किस बात की, चलिये बताते हैं दिल्ली के बड़े फूल बाजारों के बारे में...   

महरौली बाजार

Mehrauli Market
महरौली बाजार

दिल्ली की सबसे पुरानी मंडी में से एक महरौली बाजार का नाम आता है। यह बाजार काफी फेमस बाजारों में से एक है। किसी त्योहार या शादी के लिए आप सही दाम में फूलों की खरीदारी करनी है, तो आपको एक बार इस बाजार में जरूर जाना चाहिए। यहां से आप काफी सही दाम में आसानी से फूलों की खरीदारी कर सकती हैं। यहां आपको सस्ते दाम में ताजा और रंग-बिरंगे फूल मिल जाएंगे। 

कनॉट प्लेस मार्केट 

Connaught Place Market
कनॉट प्लेस मार्केट

दिल्ली के कनॉट प्लेस मार्केट में आपको कई प्रकार के फूल मिल जाएंगे। इस समय शादियों का सीजन चल रहा है और अगर आपके घर में भी शादी या पार्टी है, जिसके लिए आपको काफी सारे अलग-अलग फूल चाहिए, तो आपको कनॉट प्लेस मार्केट जाना चाहिए। यहां आपको विदेश में होने वाले फूल आसानी से मिल जाएंगे। सस्ते दाम में आप यहां आकर आसानी से शॉपिंग कर सकती हैं।

गाजीपुर फूल बाजार

Ghazipur Flower Market
गाजीपुर फूल बाजार

दिल्ली का गाजीपुर फूल बाजार सबसे बड़े थोक फूलों के बाजारों में से एक है। यहां पर आपको कई प्रकार के फूल देखने को मिलेंगे। पहल ये बाजार महरौली में लगता था, लेकिन अब यह गाजीपुर में शिफ्ट हो गया है। अगर आपको भी शादी या पार्टी के फूल की खरीदारी करनी है, तो आपको एक बार इस बाजार में जरूर आना चाहिए। यहां आपको काफी कम दाम में कई तरीके के फूल मिल जाएंगे। इस बाजार में देश ही नहीं बल्कि एशियाई देशों से आने वाले फूल भी मिलते हैं।

चांदनी चौक में फतेहपुरी मस्जिद

Fatehpuri Masjid in Chandni Chowk
फतेहपुरी मस्जिदचांदनी चौक

दिल्ली के चांदनी चौक में फतेहपुरी मस्जिद के पास सबसे बड़ा फूल बाजार लगता है। ऐसा बताया जाता है कि यह 80 साल से ज्यादा पुराना है। इस मंडी में आप देश-विदेश के फूलों की अलग-अलग फूल वैरायटी मिल जाएगी। यह मंडी सुबह से 6 बजे से रात 9 बजे तक खुली रहती है। 

5379487