Logo
election banner
दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उत्तर-पश्चिम लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी योगेंद्र चंदोलिया ने कंझावला में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

Delhi Lok Sabha Election 2024: उत्तर-पश्चिम लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी योगेंद्र चंदोलिया ने सोमवार को डीएम कार्यालय, कंझावला में अपना नामांकन दाखिल किया। उन्हें समर्थन देने के लिए राजस्थान के उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा, दिल्ली लोकसभा चुनाव प्रभारी ओमप्रकाश धनखड़, सह प्रभारी अलका गुर्जर, दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए।

इस दौरान मंगोलपुरी के रामलीला मैदान में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के लिए मंच भी सजाया गया था। जहां तीन लोकसभा क्षेत्रों की क्लस्टर सह इंचार्ज रेखा गुप्ता, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजेन्द्र गुप्ता, लोकसभा संयोजक जयभगवान यादव, लोकसभा प्रभारी राजकुमार भाटिया समेत तमाम बीजेपी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

विकास कार्यों को गति दूंगा और सदैव जनता के बीच रहूंगा- चंदोलिया

बीजेपी प्रत्याशी योगेंद्र चंदोलिया ने संबोधित करते हुए कहा कि मैंने मंडल के मंत्री के रूप में पार्टी में कार्य करना शुरू किया था। करीब चालीस वर्षों के सामाजिक और राजनीतिक सफर के बाद लोकसभा प्रत्याशी बनने के लिए नामांकन करने जा रहा हूं। मैं कार्यकर्ता हूं और सभी कार्यकर्ताओं का सम्मान करूंगा। अपने संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों को गति दूंगा और सदैव जनता के बीच उपस्थिति रहूंगा।

नामांकन कराने देहात से पहुंचे समर्थक

इस कार्यक्रम में गांवों से टैक्टरों में बैठकर अपनी पारंपरिक पोशाक और वाद्ययंत्रों के साथ बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरुष नाचते - गाते हुए आए। अनधिकृत कॉलोनियों, सेवा बस्तियों, री सेटलमेंट कालोनियों, फ्लैटों और पॉश कालोनियों से भी समर्थक निराली पोशाकों और वाहनों से सुसज्जित होकर पूरे उत्साह के साथ नजर आए। युवाओं ने झूमकर नृत्य किया और जमकर नारेबाजी की।

रामलीला मैदान में यूपी की तर्ज पर जेसीबी मशीन भी सजकर आई थी, जिसमें चढ़कर समर्थकों ने योगी - मोदी जिंदाबाद के नारे लगाए। युवाओं की बाईकों में बंधे झंडे और गाड़ियों की रूफ खोलकर सिर बाहर निकाले विजयी मुद्रा में हाथ हिलाते समर्थकों को देखकर जनभावनाओं का अंदाजा लगाया जा सकता था। प्रत्याशी के साथ सभी मंचीय मेहमान मेटाडोर में बनाए रथ पर चढ़ कर जुलूस में शामिल हुए।

5379487