Logo
election banner
अगर आप शॉपिंग करना पसंद करते हैं और साड़ी खरीदना चाहते हैं, तो ये खबर आपके बहुत काम की होने वाली है। यहां आप दिल्ली की ऐसी कुछ मार्केट के बारे में जानेंगे, जहां आपको एक से एक डिजाइनर साड़ी कम दाम में मिल जाएगी।

Delhi Best Saree Market: देश के हर हिस्से से लोग दिल्ली में खरीदारी करने के लिए आते हैं। दिल्ली ऐसे कई फेमस बाजार हैं जो व्यापार के लिए खास माने जाते हैं। राजधानी समय के साथ नए ट्रेड के कपड़ों (New Trade Clothes) के लिए भी जानी जाती है। इसके चलते ही दिल्ली में देश-विदेश के लोग आकर शॉपिंग कर अधिक पसंद करते हैं। आज हम आपको ऐसी कुछ मार्केट के बारे में बताएंगे, जहां आपको एक से एक डिजाइनर साड़ी भी कम दाम में आसानी से मिल जाएगी। इन मार्केट में आप अच्छे से अच्छा फैब्रिक भी सस्ते दाम में खरीद सकती हैं और अपनी सुंदरता में चार चांद लगा सकती हैं।

सीलमपुर मार्केट

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है सीलमपुर मार्केट का। ईस्ट दिल्ली में स्थित सीलमपुर मार्केट में आपको नए से नए ट्रेड की साड़ी देखने को मिलेगी। पुराने सीलमपुर की गलियों में बनी यह मार्केट अपने लेटेस्ट कपड़ों के लिए देश भर में मशहूर है। यहां आपको काफी कम दाम में साड़ी मिलने वाली है। यहां आपको वो साड़ी भी कम दामों में मिल जाएगी जो सेलेब्स तक पहनते हैं। यहां साड़ियों की कीमत 300 रुपये से शुरू होकर हजारों रुपये तक की है। कहने मतलब की जैसी क्वालिटी वैसा दाम, लेकिन सस्ता। अगर आप साड़ी खरीदने की सोच रही हैं, तो आपको एक बार यहां जरूर जाना चाहिए।

कमला नगर मार्केट

कमला नगर मार्केट में आपको एक से बढ़ एक साड़ी खरीदने को मिलेंगी। यहां क्वालिटी के साथ अच्छा फैब्रिक भी मिलेगा। यहां आपको साड़ियों में बहुत सी वैरायटी मिल जाएगी, लेकिन यहां आपको थोड़ी बार्गेनिंग करनी होगी। कमला नगर मार्केट में आपको कई बड़े-बड़े ब्रांड की फस्ट कॉपी डिजाइनर साड़ी आसानी से मिल जाएगी। यहां महंगे और बड़े ब्रांड की फस्ट कॉपी साड़ियां भी कम दामों में मिल जाएगी।

लक्ष्मी नगर मार्केट

दिल्ली में साड़ी खरीदने की बात आए और लक्ष्मी नगर मार्केट की चर्चा नहीं हो, तो ऐसा हो ही नहीं सकता। लक्ष्मी नगर में यूनिक कलेक्शन की साड़ियां खरीदने को मिल सकती हैं। अगर आप फ्लोरल प्रिंट साड़ी या फिर सिंपल साड़ी खरीदना चाहते हैं, तो यहां आपको आसानी से एक से एक बेहतर साड़ी मिल जाएगी। इस मार्केट में आपको 300 रुपये में भी शानदार फैब्रिक मिल जाएगा। इस मार्केट से आप किसी गिफ्ट करने या फिर शादी-पार्टी में लेने देने के लिए भी साड़ियां ले सकते हैं।

5379487