Logo
election banner
दिल्ली में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी दिक्कतों के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया विधानसभा का विशेष सत्र सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Delhi Assembly Special Session: दिल्ली में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी दिक्कतों के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए आज बुधवार को दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया था। सीएम अरविंद केजरीवाल की दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तारी के बाद यह विधानसभा का पहला सत्र होता, लेकिन हंगामे के बाद विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने इसे सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मुख्य सचिव को अस्पतालों और मोहल्ला क्लिनिक में मुफ्त दवाइयों और मुफ्त टेस्ट की स्थिति बताने के लिए कहा था।

ईडी की कस्टडी से सीएम ने दिया था निर्देश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ईडी की कस्टडी से मंत्री सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त करके अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में मुफ्त टेस्ट और मुफ्त दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था। इसके बाद ही दिल्ली सरकार ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाने की घोषणा की।

बता दें कि दिल्ली में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध जताने के लिए विशेष सत्र में शामिल होने पहुंचे आप के सभी विधायक पीले रंग की टी शर्ट पहनकर पहुंचे, जिस पर लिखा हुआ था कि मैं भी केजरीवाल। वहीं, आप विधायक प्रवीण कुमार खुद को लोहे की जंजीरों से लिपटकर विधानसभा पहुंचे। इस दौरान आप विधायकों ने दिल्ली विधानसभा की कार्रवाई शुरू होने से पहले सदन के बाहर केंद्र सरकार और बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद आप विधायकों ने सदन के अंदर भी जमकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया।

5379487