Logo
election banner
Arms smuggler Arrested: दिल्ली के वेलकम इलाके से स्पेशल स्टाफ टीम ने अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके पास से कई जिंदा कारतूस और ऑटोमेटिक पिस्टल भी बरामद हुई।

Arms smuggler Arrested: उत्तर-पूर्वी दिल्ली की स्पेशल स्टाफ टीम ने दिल्ली एनसीआर में अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले दो तस्करों को वेलकम इलाके से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जब आरोपियों की तलाशी ली तो उनके पास से  8 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 80 जिंदा कारतूस बरामद हुए। 

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम का हुआ था गठन 

पूर्वी दिल्ली के डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की का कहना है कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान जाफराबाद अदनान के रूप में हुई है। उन्होंने आगे बताया कि स्पेशल स्टाफ की टीम को सूचना मिली थी कि बदमाशों को हथियार की सप्लाई करने वाला तस्कर वेलकम इलाके में आने वाला है। सूचना मिलते ही एसीपी ऑपरेशन की निगरानी में एक टीम का गठन किया गया। 

पुलिस को आरोपियों से मिले 80 जिंदा कारतूस

आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने ट्रैप लगाकर वेलकम में खेतों वाला मंदिर के पास से आरोपी अदनान को गिरफ्तार किया। उसके पास मौजूद बैग की जब तलाशी ली गई तो पुलिस को उसमें ऑटोमेटिक पिस्टल और 80 जिंदा कारतूस मिले। 

आरोपी ने पूछताछ में कबूला गुनाह 

पुलिस ने जब आरोपियों से पूछताछ की तो पता चला है कि आरोपी पहले से ही शस्त्र अधिनियम और डकैती के दो मामलों में शामिल है। उसने इस बात का भी खुलासा किया कि जब वह वेलकम थाने में डकैती के मामले में जेल में था तब वह अन्य आरोपियों के संपर्क में आया था। उन लोगों की जीवनशैली से प्रभावित होकर उसने अपराध की दुनिया में भी नाम कमाना चाहा।

जेल में वह गैंगस्टर हाशिम बाबा से मिला और जमानत पर बाहर आने के बाद भी उनके संपर्क में है। आगे उसने बताया कि दिल्ली-एनसीआर के सक्रिय नवोदित अपराधियों को आगे की आपूर्ति करने के लिए खुर्जा जंक्शन, यूपी और बुलंदशहर में अपने स्रोत से अवैध हथियार खरीदा था

5379487