Logo
election banner
AAP Angry On Himachal Politics: हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस विधायकों द्वारा क्रॉस वोटिंग के बाद से सियासत गरमा गई है। आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर विधायकों के खरीद फरोख्त करने का आरोप लगाया है।

Delhi News: बीते दिन 27 फरवरी को हिमाचल प्रदेश में हुए राज्यसभा चुनाव के नतीजे पर अब सियासत शुरु हो गई है। इसको लेकर आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर हमला बोला है। आप के सांसद और राष्ट्रीय संगठन महासचिव संदीप पाठक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल में जिस तरह से किया है, उसे क्रॉस वोटिंग नहीं, खरीद फरोख्त कहते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी जब चुनाव नहीं जीत पाती है तो खरीद-बिक्री शुरु कर देती है। अगर इसके बाद भी कोई नहीं टूट रहा है तो उसे डराने के लिए जांच एजेंसी का सहारा लेती है। हाल में हुए चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी को खुलेआम 'चोरी' करते हुए सभी ने देखा था। 'चुनावी चोरी' करना ही इनका मुख्य एजेंडा बन गया है। 

'सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर रही बीजेपी'

आप सांसद ने कहा कि बीजेपी चुनाव जीतने के लिए किसी भी सीमा तक जाने के लिए तैयार हो जाती है। चुनाव जीतने के लिए सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल कर रही है। पुलिस से लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी तक जितने भी इसके पास तंत्र हैं, सभी तंत्र का इस्तेमाल बीजेपी कर रही है। संदीप पाठक ने कहा कि बीजेपी को लगता है कि वे विधायकों को तोड़कर सरकार गिरा रहें हैं, बल्कि सही तो ये है कि ये देश को गिरा रहे हैं, देश की प्रतिष्ठा को गिरा रहे हैं। बीजेपी लोकतंत्र को खत्म कर रही है। 

बीजेपी के उम्मीदवार को मिली जीत

जानकारी के लिए बता दें हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के पास 40 विधायक हैं। जबकि, बीजेपी के पास 25 विधायक हैं। इसके अलावा तीन विधायक निर्दलीय हैं। बीते दिन राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के छह विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। जिससे सारा समीकरण बिगड़ गया। इसके अलावा निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी के पक्ष में वोट कर दिया। इसके बाद कांग्रेस के उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी को 24 वोट मिले तो वहीं बीजेपी के प्रत्याशी हर्ष महाजन को भी 34 वोट मिले। बराबर वोट मिलने पर ड्रॉ ऑफ लॉट्स के तहत पर्ची निकाली गई, जिसमें बीजेपी प्रत्याशी ने जीत दर्ज की। इसी को लेकर अब सियासत गरमा गई है। इसी कड़ी में अब आप ने बीजेपी पर हमला बोला है।

ये भी पढ़ें:- सीएम सुक्खू ने की इस्तीफे की पेशकश, क्रॉस वोटिंग करने वाले कांग्रेस के 6 विधायक पहुंचे विधानसभा, BJP MLA धरने पर

5379487