Logo
election banner
International Food and Hospitality Fair 2024: राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में आहार मेला 2024 का आयोजन किया जा रहा है। यह मेला 7 मार्च से लेकर 11 मार्च तक चलेगा। आइये जानते हैं कि मेले में क्या खास है, टिकट कितने का है और कैसे पहुंच सकते हैं।

International Food and Hospitality Fair 2024: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से 38वां अंतर्राष्ट्रीय खाद्य एवं आतिथ्य मेला 2024 नई दिल्ली के प्रगति मैदान में गुरुवार यानी आज से शुरू होने जा रहा है। यह मेला 7 मार्च से 11 मार्च तक आयोजित होने वाले इस मेले के मुख्य आकर्षणों में नए उत्पादों को लॉन्च और प्रदर्शित करना शामिल है। इस मेले में देश-विदेश के 1800 से ज्यादा एग्जीबिटर्स आएंगे। यहां पर कई तरह के फूड और बिजनेस भी देखने को मिलेंगे। अगर आप भी इन फूड एक्जीबिटर्स से पहले ही मीटिंग करना चाहते हैं, तो आप यहां आ सकते हैं। 

इस मेले में हरियाणा राज्य की ओर से खासतौर पर सोया, दूध, चावल, मशरूम से बने विभिन्न उत्पाद, पैकेजिंग मैटेरियल और अन्य खाद्य पदार्थों  को प्रदर्शित किया जाएगा। बता दें कि हरियाणा के सभी स्टॉल प्रगति मैदान के भारत मंडपम के हॉल नंबर 4 में लगाए जाएंगे। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस जारी की एडवाइजरी

इस मेले को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। बता दें कि आहार मेले में रोजाना लगभग 20 से 25 हजार के लोगों के आने की उम्मीद है, वहीं वीकेंड पर यह संख्या और भी ज्यादा बढ़ सकती है। ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली की जनता से अपील की है कि जो लोग रोजाना इन रास्तों का इस्तेमाल करते हैं, वे जाम की समस्या से बचने के लिए इन सड़कों पर जाने से बचें। 

इस तरह करें एंट्री 

आहार मेला 2024 सुबह 9:30 बजे से शाम 6:30 बजे तक चलेगा। मेले में आने वाले गेट नंबर 4, 6 और 10 से एंट्री कर सकेंगे। आईटीपीओं अधिकारियों के लिए एंट्री गेट नंबर 9 और 1 से होगा। सभी लॉजिस्टिक एंट्री गेट नंबर 5बी और 1 से होंगे। 

टिकट की कीमत 

आपको बता दें कि आहार मेला 2024 में एंट्री करने के लिए टिकट रखा गया है, जिसकी कीमत 300 रुपये हैं। आप चाहें तो पेटीएम इंसाइडर या बुक माय शो पर जाकर भी इसके लिए टिकट बुक कर सकते हैं। 

मेले में ऐसे पहुंचे 

यह मेला 7 मार्च से लेकर 11 मार्च तक प्रगति मैदान भारत मंडपम में आयोजित किया जाएगा। यहां आने के लिए नजदीकी मेट्रो स्टेशन सुप्रीम कोर्ट है। बता दें कि मेट्रो स्टेशन से भारत मंडपम की दूरी लगभग 900 मीटर है। 

5379487