Logo
election banner
छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव से पहले राज्य के हर जिलों में राजनीतिक दल जमकर प्रचार कर रहे हैं। सीएम साय आाज रायगढ़ और सराईपाली के दौरे पर रहेंगे। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना चरणदास महंत कोरबा में मेगा शो के साथ नामांकन दाखिल करने जा रही हैं।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव बिलकुल सामने हैं। ऐसे में भाजपा-कांग्रेस लगातार राज्य के सभी जिलों में प्रचार करने में जुटी हुई है। सीएम विष्णदेव साय आज रायगढ़ और सराईपाली के दौरे पर रहेंगे। वहीं तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रत्याशी नामांकन दाखिल करा रहे हैं। कोरबा में कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना चरणदास महंत मेगा शो के साथ नामांकन दाखिल करने वाली हैं।

सीएम साय का दौरा

CM विष्णुदेव साय आज रायगढ़-सराईपाली दौरे पर रहेंगे. वे रायगढ़ में BJP प्रत्याशी की नामांकन रैली में शामिल होंगे। इसके बाद सीएम साय सराईपाली में आमसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री अपने दौरे के लिए रायपुर से सुबह 11.30 बजे रायगढ़ रवाना होंगे। भाजपा के चुनावी जनसभाओं में शामिल होकर वे शाम 4.15 बजे रायपुर लौटेंगे। 

कोरबा में आज कांग्रेस का मेगा शो 

कोरबा में आज कांग्रेस का मेगा शो होने वाला है। आज कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत नामांकन दाखिल करने जा रही हैं। इस नामांकन रैली में पूर्व CM भूपेश बघेल, दीपक बैज भी शामिल होंगे। वहीं नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत भी वहां मौजूद रहेंगे। नामांकन के पहले कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता आमसभा को संबोधित करेंगे।

नवरात्रि का आज आठवां दिन

आज चैत्र-नवरात्र का आठवां दिन है। आज के दिन मां दुर्गा के आठवें रूप महागौरी की पूजा होती है। उनकी आराधना से राहु दोष के निवारण हो जाते हैं। सभी कष्ट मिट जाते हैं। इसके साथ ही मां महागौरी धन - वैभव की देवी मानी जाती है। नवरात्र पर्व के अष्टमी को को देश भर में कन्याभोज कराया जाता है। वहीं छत्तीसगढ़ में भी अष्टमी की धूम है। सभी मंदिरों में अष्टमी के विशेषहवन -पूजन होंगे। सुबह से ही सभी देवी मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है। श्रद्धालुओं में अष्टमी को लेकर विशेष आस्था होती है।

छत्तीसगढ़ में फिर चढ़ेगा पारा

प्रदेश में मौसम फिर एक बार बदलने वाला है। बदलने फिर से गर्मी का पारा चढ़ने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार द्रोणिका का असर अब हल्का हो चुका है। इसके चलते अब दो दिन यानि सोमवार और मंगलवार को प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। इसके बाद फिर से प्रदेशवासियों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा। अगले तीन दिनों में पारा तीन डिग्री तक चढ़ेगा।

छत्तीसगढ़ में बीते 10 दिनों में पश्चिमी विक्षोभ के चलते बारिश हुई। इसके चलते प्रदेश के तापमान में काफी गिरावट आई थी। रविवार शाम को भी रायपुर सहित आस-पास के कई जिलों में कुछ देर के लिये बारिश हुई। इसके चलते रायपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम रहा। बता दें, रविवार को रायपुर का तापमान 38.7, बिलासपुर 39.6, जगदलपुर 38.8, अंबिकापुर 36.9 डिग्री दर्ज किया गया।

 

5379487