Logo
राजिम में इन दिनों रेत घाटों पर कार्रवाई जोरों पर है। ग्राम परसदा जोशी में लंबे समय से चल रहा था अवैध रेत का उत्खनन के मामले में सरपंच सुनीता सोनी को नोटिस देने के बाद निलंबित कर दिया गया है। 

सोमा शर्मा-राजिम। छत्तीसगढ़ गरियाबंद जिले के अंतर्गत आने वाले राजिम में इन दिनों रेत घाटों पर कार्रवाई जोरों पर है। हरिभूमि द्वारा लगातार अवैध रेत उत्खनन के मुद्दे को लगातार उठाया जा रहा है। ग्रामीणों में भी जमकर आक्रोश है। इसके चलते इन दिनों रेत माफियाओं के हौसलें गरियाबंद प्रशासन ने पस्त कर दिए हैं। पहले दीवार बनाकर और अब सरपंच को निलंबित करने जैसे बड़े कदम गरियाबंद प्रशासन ने उठाया है। 

जारी आदेश
जारी आदेश

इसी कड़ी में ग्राम परसदा जोशी में लंबे समय से चल रहा था अवैध रेत का उत्खनन के मामले में सरपंच सुनीता सोनी को नोटिस देने के बाद निलंबित कर दिया गया है। राजिम एसडीएम अर्पिता पाठक द्वारा यह कार्रवाई की गई है। एसडीएम पाठक ने अवैध रेत परिवहन के मामले में 5 सरपंच और सचिवों को भी नोटिस दिया है। नोटिस का सही जवाब नही मिलने पर आगे और कार्यवाही होने की बात आधिकारियों ने कही है। 

नोटिस जारी कर मांगा जवाब
नोटिस जारी कर मांगा जवाब

शाशन को लाखों का चूना लगा रहे रेत माफिया 

उल्लेखनीय है कि राजिम क्षेत्र में लंबे समय से अवैध रेत का उत्खनन और परिवहन जारी है। जिसकी वजह से न सिर्फ शासन प्रशासन को बड़ा आर्थिक नुकसान हो रहा है बल्कि परिवहन के कारण ग्रामीणों को दुर्घटना और नदियों को भी नुकसान पहुंच रहा है। हरिभूमि ने लगातार अवैध रेत उत्खनन को लेकर समय समय पर समाचार दिखाया और प्रकाशित किया है। समाचार दिखाने के बाद प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सख्त कार्यवाही कर रही है। देखना यह होगा कि प्रशासन की यह सख़्त कार्रवाई रेत माफियाओं को कब तक अवैध रेत उत्खनन से रोक रखने में कामयाब होगी।

5379487