Logo
election banner
बीती रात मुजगहन थाने भारी संख्या में भीड़ पहुंची। बताया जा रहा है कि, इसी बीच एक आरोपी को पुलिस कस्टडी से भगाने का भी प्रयास प्रदर्शनकारियों द्वारा किया गया।

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बीती रात मुजगहन थाने भारी संख्या में भीड़ पहुंची। जहां सट्टा और दारू बेचने वाले आरोपियों को छुड़ाने के लिए लोगों ने थाने में जमकर उत्पात मचाया। तक़रीबन पूरी रात थाने में जमकर हंगामा चलता रहा। कहा जा रहा है कि, इसी बीच एक आरोपी को पुलिस कस्टडी से भगाने का भी प्रयास प्रदर्शनकारियों द्वारा किया गया। 

वहीं इस पूरे मामले पर रायपुर पुलिस का कहना है कि, आबकारी और जुआ सट्टा मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया था। इनमें से एक आरोपी आसकरण की संलिप्तता नहीं पाई गई थी। जिसके बाद उसे रात में ही छोड़ दिया गया था। पकड़े गए चार आरोपियों का जुलूस निकालकर पुलिस द्वारा उन्हें जेल दाखिल किया जायेगा। 

यह है पूरा मामला-

मिली जानकारी के अनुसार, मुजगहन थाना क्षेत्र में जुआ- सट्टा खिलाने और दारू बेचने की शिकायत पुलिस को मिली थी। जिसके बाद शुक्रवार की रात पुलिस ने छापेमारी करते हुए नई बस्ती धुसेरा रोड से टिकेश यादव, संजय उर्फ छोटू बंजारे, आसकरण सहित पांच लोगों को पकड़ा था। मुजगहन पुलिस ने टिकेश यादव और संजय उर्फ छोटू बंजारे के पास से 36 पव्वा देशी शराब भी जब्त किया था। इधर जैसे ही आरोपियों की गिरफ्तारी की खबर आरोपियों के समर्थकों को लगी तो उन्होंने भारी संख्या में थाने का घेराव कर दिया। इस दौरान पुलिस ने आसकरण के खिलाफ कोई संलिप्तता नहीं होने पर उसे जाने दिया। बाकी चार आरोपियों की रिहाई को लेकर थाने का घेराव किये लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। 

घटना का वीडियो आया सामने 

इस पूरे मामले का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि, प्रदर्शनकारी भारी मात्रा में थाने के अंदर है और बातचीत कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि, थाने में तोड़फोड़ भी की गई और आसकरण को छुड़ाने की कोशिश की गई थी। लेकिन पुलिस ने थाने के अंदर तोड़फोड़ और आसकरण को छुड़ाने की बातों से इंकार किया है। पुलिस का कहना है कि, आसकरण के खिलाफ कोई केस नहीं था। इसलिए उसे रात में ही छोड़ दिया गया था।

गृहमंत्री विजय शर्मा बोले- नहीं हुई थाने में तोड़फोड़, दोषियों पर होगी कार्रवाई 

इस पूरे मामले की जानकारी जैसे ही गृहमंत्री विजय शर्मा को लगी तो उन्होंने कहा कि, थाने में तोड़फोड़ नहीं की गई है। पांच आरोपियों में एक के खिलाफ केस नहीं था और इसलिए उसे जाने दिया गया। बाकी आरोपियों पर सख्त कार्रवाई होगी। सट्टा खिलाने वाले और अवैध रूप से शराब बेचने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। 

थाने के बाहर तैनात किये गए जवान 

वहीं गिरफ्तार चारों आरोपियों को रात में हंगमा बढ़ता देख मुजगहन पुलिस उन्हें लेकर गंज थाना लेकर पहुंची थी। जिसके बाद रात में ही थाने में बड़ी संख्या में जवान तैनात कर दिया गया था। रात में ही सीएसपी और टीआई सहित भारी संख्या में पुलिस थाने पहुंची थी। पुलिस का कहना है कि, आज चारों आरोपियों का जुलूस निकालकर उन्हें जेल भेज दिया जाएगा।
 

5379487