Logo
कोरिया में बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर मजदूरों से भरी पिकअप पलट गई है। कुछ लोगों को मामूली चोट आई है। 

रविकांत सिंह राजपूत/कोरिया- कवर्धा में कुछ दिन पहले हुए पिकअप हादसे के बाद भी सिलसिला रुक नहीं रहा है। छत्तीसगढ़ के कोरिया में बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर मजदूरों से भरी पिकअप पलट गई है। पुलिस और प्रशासन ने इस तरह के मामलों में कार्रवाई की बात कही थी। पुलिस की तरफ से कहा गया था कि, पिकअप में यात्रियों को भरकर लेकर गए तो कड़ी कार्रवाई होगी। इसके बावजूद इस पिकअप में 30 मजदूर सवार थे। यह पिकअप कोरिया जिले के धौराटिकरा मोड़ के पास पलटी है। हालांकि पिकअप में सवार कुछ लोगों को मामूली चोट आई है। 

20 फीट गहरे गड्ढे में गिरी थी पिकअप 

कवर्धा जिले में 20 मई को तेज रफ्तार पिकअप पलटने से 18 लोगों की मौत हो गई थी। साथ ही 8 घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। पिकअप अनियंत्रित होकर 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर पड़ी। वहीं 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। हादसे के दौरान पिकअप में 40 से ज्यादा लोग सवार थे। इस हादसे में 13 लोगों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया था। वहीं 9 घायलों में 5 ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया था। मरने वालों में 17 महिलाएं और 1 पुरुष शामिल थे। हादसा होते ही आसपास के लोगों ने देखा तो गांव में सूचना दी। इसके बाद ग्रामीण मौके पर लोगों की मदद के लिए पहुंचे हुए थे। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके के लिए रवाना हुई थी। 

पिकअप वैन के ड्राइवर की लापरवाही 

कवर्धा जिले में एक दिन पहले हुए भीषण रोड एक्सीडेंट मामले की जांच पुलिस मुख्यालय की अंतर्विभागीय लीड एजेंसी ने घटना स्थल पर जाकर की है। जांच दल ने पाया है कि ये दुर्घटना पूरी तरह से पिकअप वैन के ड्राइवर की लापरवाही से हुई है। इस हादसे में दो पुरषों समेत 19 लोगों की मौत हुई थी। मामले में प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए ड्राइवर का लाइसेंस निरस्त करने की अनुशंसा के साथ कहा गया है कि यह ड्राइवर गाड़ी चलाने के लिए अनउपयुक्त है। उसके खिलाफ गैर इरादन हत्या का मामला भी दर्ज किया गया है। 

एआईजी संजय शर्मा ने क्या बताया था 

अंतर्विभागीय लीड एजेंसी के प्रमुख पुलिस मुख्यालय के एआईजी संजय शर्मा ने कहा है कि घटना स्थल पर जांच का काम पूरा कर लिया गया है। अब जल्द ही पूरे मामले की रिपोर्ट सरकार को दी जाएगी। जांच दल के सदस्यों ने घायलों से भी मुलाकात कर उनके बयान लिए हैं। दो घायल अस्पताल में हैं, बाकी को मामूली चोटें हैं और वे खतरे से बाहर हैं।

5379487