Logo
बलौदाबाजार जिले में कलेक्टर ने राजस्व खसरा और नक्शे में सुधार के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है। 

कुश अग्रवाल-पलारी। बलौदाबाजार जिले के कलेक्टर के.एल.चौहान ने शुक्रवार को आमजन और किसानों को राजस्व विभाग के अधिकारियों एसडीएम, तहसीलदार आर आई और पटवारियों की बैठक लेकर राजस्व प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा की। उन्होंने खसरा संकलन में शेष और खसरा विहीन नक्शा वाले जमीन का नक्शा सुधार के लिए अगले महीने से अभियान चलाने के निर्देश दिए। 

meeting
बैठक

कलेक्टर ने कहा कि, आचार संहिता खत्म होने के बाद राजस्व के कामों में तेज गति से कार्यवाही के लिए सभी मानसिक रूप से तैयार रहें। सबसे पहले त्रुटि पूर्ण नक्शा बटांकन का संकलन कर सुधार करने का काम करना है। इसमें सोनाखान, पलारी और कसडोल तहसील में ज्यादा नक्शा विहीन खसरे हैं। उन्होंने कहा कि, आर आई और पटवारी आपस में समन्वय बनाकर इस काम को समय पर पूरा करने का लक्ष्य बनाएं। जिन हल्का पटवारी के यहां नक्शा विहीन खसरे कम हैं वे जहां ज्यादा लंबित है उस हल्का पटवारी का सहयोग करें।

काम में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी - कलेक्टर

कलेक्टर ने आगे कहा कि, इस काम को सभी विशेष रुचि और लगन से करें। बरसात से पहले सीमांकन के प्रकरणों का भी निराकरण करें। कलेक्टर ने कहा कि, खसरा अपडेशन के काम में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और संबंधित पर कार्यवाही भी होगी। बैठक में संयुक्त कलेक्टर मिथलेश डोण्डे, एसडीएम बलौदाबाजार अमित गुप्ता सहित तहसीलदार, आर आई और पटवारी मौजूद थे।

5379487