Logo
election banner
बुधवार को राम नवमीं है। प्रदेश में आस्था और भक्ति की बहती बयार को देखते हुए आबकारी विभाग ने शराब दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया है।

रायपुर। राम नवमी के अवसर पर छत्तीसगढ़ में शराब की बिक्री नहीं होगी। इस संबंध में आबकारी विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। वहीं राजधानी रायपुर में नॉनवेज की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। नगरीय प्रशासन और विकास विभाग ने रायपुर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि, मीट दुकानें बंद रहेंगी। दुकानें खुली रहने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

निगम के स्वास्थ्य विभाग ने 17 अप्रैल राम नवमी और 21 अप्रैल महावीर जयंती के दिन पशुवध गृह और मांस बिक्री दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। किसी भी दुकान में मांस बिक्री करते पाए जाने पर जब्ती और कार्रवाई की जाएगी। 

रामनवमी और महावीर जयंती पर रहेगा सार्वजनिक अवकाश 

बता दें कि, छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से रामनवमी के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। इससे पहले इस अवसरपर सामान्य अवकाश होता था। सार्वजनिक अवकाश में दफ्तरों के साथ बैंक भी बंद रहेंगे।  

बैंक इम्प्लॉइज एसोसिएशन ने की थी अवकाश की मांग 

उल्लेखनीय है कि, बैंक इम्प्लॉइज एसोसिएशन ने सीएम साय को पत्र लिखकर रामनवमी, महावीर जयंती जैसे त्योहारों पर सार्वजनिक अवकाश देने की मांग की थी। 

देशभर में निकाली जाएगी भव्य शोभायात्रा 

रामनवमी पर देश भर में भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। रायपुर के वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर में सुबह से ही उत्सव मनाया जाएगा। 12 बजे राम जन्मोत्सव के बाद अभिषेक और महाआरती की जाएगी।

mahanadi
5379487