Logo
बेमेतरा जिले में बारूद फैक्ट्री में हुए धमाके को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने सरकार के कामों पर कई सवाल खड़े करते हुए कहा कि, बेमेतरा की घटना बेहद ही दुर्भाग्यजनक है। साथ ही उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। 

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में बारूद फैक्ट्री में हुए धमाके में 15 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। इस घटना को लेकर अब सियासत भी तेज हो गई है। पीसीसी चीफ दीपक बैज ने सरकार के कामों पर कई सवाल खड़े करते हुए कहा कि, बेमेतरा की घटना बेहद ही दुर्भाग्यजनक है। हम उन परिवारों के लिए संवेदना व्यक्त करते हैं। इस घटना की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। 

श्री बैज ने आगे कहा कि, क्या सरकार समय-समय में इस प्रकार की घटना जो हुई है, वहां पर कार्यवाही करती है। जांच करती है, यह सबसे बड़ा सवाल हैं। सरकार और मुख्यमंत्री के पास बहुत से महत्वपूर्ण विभाग है। जो प्रदेश की जनता के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं। लेकिन मुख्यमंत्री सिर्फ केंद्र सरकार की वाहवाही लूटने में लगे हुए हैं। प्रदेश की जनता की ओर उनका ध्यान नहीं है। इसलिए प्रदेश में इस प्रकार की घटनाएं घट रही हैं। 

कवर्धा सड़क हादसे में क्या ठोस कदम लिए गए 

कवर्धा सड़क में हादसे में 19 लोग मारे गए थे। इस हादसे का जिक्र करते हुए पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि, कवर्धा मामले पर मैं पूछना चाहता हूं कि, आपके गृह मंत्री वहां गए, फॉरेस्ट मिनिस्टर गए। आप सभी लोगों ने सोशल मीडिया में संवेदनाएं व्यक्त कर के पूरा खत्म कर दिया। इस प्रकार की घटना को रोकने के लिए क्या ठोस निर्णय लिया ? यह सरकार को बताना चाहिए। सरकार संवेदना व्यक्त करने तक ही सीमित है और सरकार के पास कोई ठोस प्लानिंग नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि, दुर्भाग्य यह है कि, परिवहन विभाग स्वयं मुख्यमंत्री के पास है। परिवहन विभाग केवल वसूली वाला विभाग है और वसूली में मास्टरमाइंड है। इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार को कड़ी से कड़ी पहल करनी चाहिए। 

jindal steel hbm ad
5379487