Logo
राजधानी रायपुर से बलौदाबाजार जिला मुख्यालय तक पहुंचने का एकमात्र साधन सड़क परिवहन ही है। ऐसे में इस मार्ग पर यात्री बसें बड़ी संख्या में चलती हैं।

कुश अग्रवाल- पलारी। शासन यात्रियों को धूप और बरसात से बचाने के लिए लाखों रुपए खर्च कर प्रमुख सड़कों के किनारे यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण करवाती है। परंतु पलारी जनपद पंचायत द्वारा बलौदाबाजार से रायपुर जाने वाले मार्ग में ग्राम अमेरा से लेकर ग्राम संडी तक बने कई यात्री प्रतीक्षालयों का निर्माण यात्री बस रुकने की जगह से इतनी दूर-दूर में किया गया है कि, कोई भी व्यक्ति यहां रुकना नहीं चाहता।  

सरोज पांडे की संसद निधि से बनाए गए प्रतीक्षालय

हालात ये है कि, यात्री बस रुकने के मुख्य स्थान या कहीं-कहीं तो आबादी से यह प्रतीक्षालय 5 सौ मीटर से एक किलोमीटर  दूर तक सुनसान जगह में बने हुए हैं। जिससे इसका कोई लाभ यात्रियों को नहीं मिल पा रहा है। पलारी जनपद पंचायत क्षेत्र में राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडे की संसद निधि 10-10 लाख रुपए की लागत से आधा दर्जन से अधिक यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण करवाया गया है। लेकिन ये सभी प्रतीक्षालय बस स्टैंड की सीमा से इतनी दूर दूर बनाए गए है की इसका कोई औचित्य ही नही है। यह पूरी तरह से जानता के पैसों की बरबादी है।

सड़क किनारे ही बैठते हैं यात्री

इस यात्री प्रतीक्षालय का उद्देश्य दूरस्थ गांवों से आए यात्रियों को वाहन के इंतजार में धूप एवं बारिश में ना बैठना पड़े इसलिए करवाया जाता है। परंतु प्रतीक्षालय की दूरी अधिक होने की वजह से यात्री अभी भी धूप एवं बारिश में सड़क किनारे बैठकर वाहन की प्रतीक्षा करते है।

5379487