Logo
election banner
27 नक्सलियों के एनकाउंटर के बाद बौखलाए नक्सलियों ने जिला बंद का फरमान जारी किया था। लेकिन यह फरमान बेअसर हो गया है। जवानों ने फ्लैग मार्च निकालकर ग्रामीणों को आश्वस्त किया है। 

एनिश पुरी गोस्वामी- मोहला। कांकेर के छोटे बेठिया इलाके में 27 नक्सलियों के एनकाउंटर के बाद बौखलाए नक्सली संगठन ने लोकसभा मतदान के ठीक एक दिन पहले मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी में जिला बंद के साथ-साथ चुनाव बहिष्कार करने का फरमान जारी किया है। गुरुवार सुबह से ही एसपी वायपी सिंह के निर्देश में पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर है। वहीं सुबह से ही जिला मुख्यालय मानपुर-अंबागढ़ चौकी के साथ-साथ नक्सली पैठ वाले सेक्टर मुख्यालय औंधी, खंडगांव, चिल्हाटी, मदनवाड़ा, पाटन ख्वास, वासडी, कोहका,तेरेगांव,शेरपार आदि गांवों के व्यापारिक प्रतिष्ठान सुबह से ही खुले हुए हैं जिले के चारों ओर यात्री बसों से लेकर यातायात सुचारू रूप से संचालित है। 

आईटीबीपी, पुलिस प्रशासन ने किया फ्लैगमार्च 

कलेक्टर, जिलादण्डाधिकारी  एस जयवर्धन और पुलिस अधीक्षक  यशपाल सिंह के निर्देशन में कानून व्यवस्था बनाए रखने और शांतिपूर्ण मतदान  कराने के लिए आईटीबीपी और पुलिस प्रशासन ने फ्लैग मार्च निकाला। प्रशासन ने व्यापारियों को आश्वस्त किया है कि, वे निर्भीक होकर मतदान करें और सुचारू रूप से अपना व्यापार संचालित करें। फ्लैग मार्च निकाल कर यह संदेश दिया गया कि निर्वाचन के काम में भाग लेकर लोकतंत्र की मजबूती के लिए अपनी सार्थक सहभागिता सुनिश्चित करें।  

नक्सल संगठन से परेशान ग्रामीण अब प्रशासन के साथ 

व्यापारी और आम जनता पुलिस के साथ-फोन पर मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी के एसपी यशपाल सिंह ने हरिभूमि और आईएनएच से बातचीत करते हुए बताया कि, नक्सली संगठन से इस जिले के आम ग्रामीण और व्यापारी  परेशान हो चुके हैं जो अब शासन-प्रशासन के साथ खड़े हुए हैं।

5379487