Logo
election banner
नौ दिनों तक माता की पूजा आराधना के बाद ज्योति कलश विसर्जन किया गया। जगह-जगह भव्य शोभायात्रा निकाली गई। 

कुश अग्रवाल-पलारी। नौ दिनों तक माता की पूजा आराधना के बाद ज्योति कलश विसर्जन किया गया। नगर के प्रमुख माता मंदिरों में अष्टमी के दिन हवन-पूजन कर कन्याभोज कराया गया। इसके बाद नवमी के दिन भव्य शोभायात्रा निकाली गई। इस यात्रा में हजारों लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। 

पलारी के साथ-साथ अंचल में जंवारा स्थापना किया गया था। नौ दिनों तक विधि विधान से पूजा-अर्चना किया गया। नवमी के दिन हवन-पूजन कर शोभायात्रा निकाली गई और ज्योति कलश विसर्जन किया गया। यात्रा के दौरान झुलसा देने वाली गर्मी को देखते हुए जगह-जगह भक्तों के लिए सामाजिक संगठनों ने स्टॉल लगाकर शरबत वितरण किया। 

शोभायात्रा में आकर्षण का केंद्र रहा अघोरी शिव तांडव 

वहीं दंतेवाड़ा जिले में रामनवमी के अवसर पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान नगरवासियों का उत्साह देखने को मिला। इस यात्रा में अघोरी शिव तांडव आकर्षण का केंद्र रहा। अघोरी सरिनंदन खेजवा वाराणसी का दल ने इस कार्यक्रम में प्रस्तुति दी। डीजे के साथ बम-बम भोले के नारे गूंजे। आग और राख के साथ अघोरी झूमते हुए नजर आए। पूरा माहौल भक्तिमय रहा।  

मंदिर में विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली रामनवमी 

उल्लेखनीय है कि, अयोध्या राम मंदिर में विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यह पहली रामनवमी का पर्व रहा। इस वजह से देशभर के हिन्दु काफी उत्साहित दिखे। जगह-जगह ज्योति कलश विसर्जन यात्रा और शोभायात्रा निकाली गई। 

5379487