Logo
election banner
सर्चिंग के दौरान दुर्घटनावश गोली चलने से डीआरजी दंतेवाड़ा के 1 जवान की मौत हो गई। वहीं दूसरा जवान घायल हो गया है। जिसे बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर रायपुर भेजा गया है। 

पंकज भदौरिया-दंतेवाड़ा। नारायणपुर जिले के सीमावर्ती इलाके में सर्चिंग के दौरान दुर्घटनावश गोली चलने से डीआरजी दंतेवाड़ा के 1 जवान की मौत हो गई। वहीं दूसरा जवान घायल हो गया है। जिसे बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर रायपुर भेजा गया है। घटना बारसूर थाना क्षेत्र की है। 

मिली जानकारी के अनुसार,पुलिस को सूचना मिली थी कि, बारसूर क्षेत्रान्तर्गत हांदावाड़ा, हितवाड़ा क्षेत्र में सशस्त्र नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद डीआरजी और बस्तर फाइटर्स दंतेवाड़ा की संयुक्त टीम सर्चिंग अभियान में निकली। इस दौरान रात लगभग 11 बजे दुर्घटनावश गोली चलने से डीआरजी दंतेवाड़ा के आरक्षक जोगराज कर्मा और आरक्षक परसूराम आलामी घायल हो गए। रेस्क्यू के दौरान घायल जवान जोगराज कर्मा की मौत हो गई। वहीं घायल आरक्षक परसूराम अलामी का प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर रायपुर भेजा गया है। 

खौफ के चलते छह नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण 

वहीं बस्तर में लगातार हो रहे नक्सल ऑपरेशनके चलते 3 माह में 80 नक्सलियोंको बस्तर पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया। यही वजह है कि खौफ के चलते बस्तर समेत तीन राज्यों की सरहदी इलाकों में सक्रिय आधा दर्जन नक्सलियों ने बस्तर की बजाए आध्रप्रदेश के विशाखापटनम में समर्पण कर मुख्यधारा में शामिल हो गए। समर्पित नक्सलियों में किस्टाराम एरिया कमेटी सचिव समेत छह शामिल हैं जिन पर 19 लाख रूपए का इनाम घोषित था। सोमवार को सुकमा जिले में सक्रिय माओवादी संगठन के 6 नक्सलियों ने विशाखापटनम में डीआईजी और एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। समर्पित नक्सलियों के खिलाफ सुकमा जिले में दर्जनों संगीन मामले दर्ज हैं। पड़ोसी राज्य आंध्रप्रदेश के अल्लूरी सीतारामाराजू जिले में आयोजित पत्रवार्ता में विशाखापट्टनम रेंज के डीआईजी विशाल गुन्नी और अल्लूरी सीतारामाराजू जिला के एसपी तुहिन सिन्हा ने बताया कि, विगत कई वर्षों से सक्रिय कई बड़े नक्सली घटनाओं में शामिल नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है। 

5379487