Logo
election banner
मां नर्मदा जन्मोत्सव के पावन अवसर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव एकदिवसीय प्रवास पर अमरकंटक पहुंचे। वहां पर उन्होंने पूजा-अर्चना की और प्रदेश के लिए प्रार्थना की। 

आकाश पवार-पेंड्रा। धर्म,तीर्थ,आस्था और पर्यटन की नगरी अमरकंटक में मां नर्मदा जन्मोत्सव के पावन अवसर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव एकदिवसीय प्रवास पर अमरकंटक पहुंचे। जहां उन्होंने नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना के बाद मंदिर प्रांगण में कन्या भोजन कराया और भंडारा कक्ष का जायजा लिया। इसके बाद अन्य मंदिरों का दर्शन किया और मंदिर प्रांगण में चल रहे साधु-संत और भक्तों के बीच पहुंचकर भजन का आनंद लिया।

मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि, नर्मदा जन्मोत्सव की पावन अवसर पर आज मंदिर में दर्शन करने आया हूं। मां नर्मदा पूरे देश और प्रदेश में अपनी कृपा बरसाएं। मां नर्मदा मध्य प्रदेश और गुजरात की जीवनदायिनी नदी है। नर्मदा जी के कारण ही पूरा क्षेत्र और मध्य प्रदेश का विकास का ग्राफ बढ़ा है। उसमें सबसे बड़ा योगदान मां नर्मदा का है, जिससे पूरा राज्य हरा-भरा है। 

मुख्यमंत्री मोहन के स्वागत में बिछाए फूल

अमरकंटक मंदिर परिसर में पहली बार ऐसा देखने को मिला की किसी राजनेता के स्वागत में मंदिर परिसर में फूल बिछाए गए। दरअसल, नर्मदा जन्मोत्सव के अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव मंदिर पहुंचे।  प्रशासन अपने मुखिया को खुश करने में लगा हुआ था। जिस रास्ते से मंदिर परिसर के अंदर मुख्यमंत्री को जाना था उस रास्ते पर रेड कार्पेट तो बिछा ही था लेकिन प्रशासन के आला अधिकारियों ने कारपेट के ऊपर फूल भी बिछा दिया। 

फूल बिछाकर स्वागत करने का हुआ विरोध

ऐसा पहली बार देखने को मिला कि नर्मदा दर्शन करने और पूजा अर्चना करने आए किसी नेता का इस तरह से फूल बिछाकर प्रशासन के द्वारा स्वागत करने की तैयारी की गई लेकिन, मंदिर परिसर में मौजूद लोगों ने इस बात का विरोध किया कि मंदिर परिसर में फूल बिछाकर किसी का स्वागत नहीं किया जा सकता।

विरोध के बाद हटाए गए फूल

विरोध के बाद लोगों प्रशासन हरकत में आया और आनन-फानन में कर्मचारियों को बुलाकर फूलों को हटाया गया। यह वही नर्मदा क्षेत्र है जहां कोई राजनेता हेलीकॉप्टर से आने से परहेज करते हैं। हालांकि मुख्यमंत्री के पहुंचने के पहले ही प्रशासन ने अपनी गलती सुधार ली।
 

5379487