Logo
election banner
बस्तर लोकसभा सीट पर दोपहर 3 बजे तक कितनी फीसदी वोटिंग हुई, जानें पूरी डिटेल...

जगदलपुर- पहले चरण का मतदान बस्तर सीट के लिए सुबह 7 बजे से शरू होकर दोपहर 5 बजे तक चला है। मतदान केंद्रों में इस दौरान भारी भीड़ देखने को मिली है। वहीं कुछ पोलिंग बूथों पर तो लोग सुबह 5 बजे से वोट डालने के लिए लाइनों में खड़े हुए थे। प्रथम चरण में बस्तर, बीजापुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, जगदलपुर और कोंडागांव समेत इन विधानसभा क्षेत्रों में लोगों ने अपना मत दिया है। बस्तर लोकसभा सीट पर दोपहर 5 बजे तक कितनी फीसदी वोटिंग हुई, जानें पूरी डिटेल...

बस्तर लोकसभा में प्रथम चरण का चुनाव सम्पन्न 

शाम पांच बजे तक 63.41 फीसदी मतदान 

पोलिंग पार्टियों के लौटने पर बढ़ सकता है मतदान का प्रतिशत 

बस्तर में 72.81% मतदान 

बीजापुर में 41.62% मतदान 

चित्रकोट 73.49% मतदान 

दंतेवाड़ा 67. 02% मतदान 

जगदलपुर 65. 04% मतदान 

कोंडागांव 72.01% मतदान 

कोंटा 51.19% मतदान 

नारायणपुर 62.28% मतदान

बस्तर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे 

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान की प्रकिया दोपहर 3 बजे तक चली है। 1961 मतदान केंद्रों में से 96 संवेदनशील मतदान केंद्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इनमें बीजापुर, सुकमा, नारायणपुर, दंतेवाड़ा सबसे ज्यादा संवेदनशील केंद्र है। मतदान के लिए पूरे बस्तर में सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। 

प्रत्याशियों ने परिवार के साथ डाला वोट 

बस्तर सीट के लिए भाजपा के प्रत्याशी महेश कश्यप और कांग्रेस के प्रत्याशी कवासी लखमा के बीच मुकाबला है। कवसी लखना ने सुकमा के नागारास में अपने परिवार के साथ मतदान किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि, आजादी के बाद से जो लोग इतने वोट से नहीं जीते होंगे, उतना मैं इस बार जीतने वाला हूं। वहीं जगदलपुर में भाजपा प्रत्यासी महेश कश्यप मतदान के लिए अपनी धर्मपत्नी के साथ निकले और उन्होंने वोट डाला है। 

jindal steel Ad
5379487