रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर प्रदेश का सबसे चर्चित लोकसभा क्षेत्र रहा है। चुनाव आयोग ने यहां प्रेक्षकों की तैनाती कर दी है। सामान्य प्रेक्षक रायपुर पश्चिम, रायपुर उत्तर, रायपुर दक्षिण, और अभनपुर क्षेत्र के लिए IAS रोहन चंद ठाकुर रायपुर पहुंच गए हैं। पूरी चुनावी प्रक्रिया के दौरान सामान्य प्रेक्षक सभा कक्ष, तृतीय तल, न्यू सर्किट हाउस, सिविल लाइन्स, रायपुर में उपलब्ध रहेंगे। श्री ठाकुर से मोबाइल नंबर 78470-48306 पर संपर्क कर सकते हैं। उनसे न्यू सर्किट हाउस में व्यक्तिगत तौर पर भी मिल सकते हैं। श्री ठाकुर हिमाचल कैडर के 2009 बैच के IAS अफसर हैं।

पुलिस ऑब्जर्वर भी पहुंचे रायपुर 

चुनाव आयोग ने रायपुर लोकसभा के लिए गुजरात कैडर के पुलिस आईपीएस बिपिन शंकर राव अहीरे को पुलिस ऑब्जर्वर नियुक्त किया है। श्री अहीरे 18 अप्रैल को रायपुर पहुंच गए हैं। किसी भी प्क्ष अथवा किसी व्यक्ति को चुनाव संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत हो तो उनसे मोबाइल नंबर 76470 46304 पर संपर्क कर सकते हैं।

खर्च प्रेक्षक की भी नियुक्ति

खर्च प्रेक्षक के रूप में चुनाव आयोग ने अष्टानंद पाठक IRAS, को नियुक्त किया है। वे भी रायपुर पहुंच चुके हैं। खर्च प्रेक्षक श्री पाठक चुनाव प्रक्रिया के दौरान आम जन से मिलने के लिए सिविल लाइन स्थित न्यू सर्किट हाउस के तृतीय कक्ष सभाकक्ष में सुबह 7 से 10 बजे तक मौजूद रहेंगे। उनसे मोबाईल नंबर 76470-46270 पर भी संपर्क हो सकता है।