Logo
election banner
बीजापुर जिले के अधिकतर मतदान दल वापस सुरक्षित मुख्यालय लौट आए हैं। जबकि 44 दल बचे हुए हैं, जिनकी वापसी का सिलसिला बदस्तूर जारी है। वहीं एयरफोर्स के 17 एमआई हेलीकॉप्टर और अफसरों ने निर्विघ्न चुनाव संपन्न करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के अधिकतर मतदान दल वापस सुरक्षित मुख्यालय लौट आए हैं। जबकि 44 दल बचे हुए हैं, जिनकी वापसी का सिलसिला बदस्तूर जारी है। वहीं एयरफोर्स के 17 एमआई हेलीकॉप्टर और अफसरों ने निर्विघ्न चुनाव संपन्न करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यहां तीन चौथाई से अधिक इलाका घोर नक्सल प्रभावित है। ऐसे में 99 पोलिंग बूथों को सेंसिटिव मानते हुए मतदान दलों को हेलीकॉप्टर के जरिए भेजा गया था।

CRPF के जवान की मौत 

श्रद्धांजलि देने पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्य्क्ष किरण सिंहदेव
श्रद्धांजलि देने पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्य्क्ष किरण सिंहदेव

चुनाव ड्यूटी पर तैनात CRPF के जवान की शुक्रवार को मौत हो गई। बीजापुर पुलिस के मुताबिक, अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर जिसे UBGL कहते हैं, का एक गोला दुर्घटनावश फट गया। इस हादसे में 32 वर्षीय कॉन्स्टेबल देवेंद्र कुमार घायल हो गए थे। उन्हें इलाज के लिए बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर स्थित मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान वो शहीद हो गए। बीजापुर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, यह घटना उसूर पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत गलगम गांव के पास हुई। हादसे के वक्त सुरक्षाकर्मियों की एक टीम मतदान केंद्र से आधा किलोमीटर दूर सुरक्षा निगरानी अभियान पर निकली थी। जवान बस्तर जिले के गांव धोबीगुड़ा का निवासी बताया गया है। 

CRPF की 196 वीं बटालियन का जवान था कांस्टेबल देवेंद्र कुमार

उल्लेखनीय है कि, छत्तीसगढ़ के सबसे ज्यादा नक्सल प्रभावित बस्तर जोकसभा क्षेत्र में ही आता है जिला बीजापुर। यहां शुक्रवार 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान चल रहा था। सुरक्षा जांच के दौरान जवानों को UBGL एक गोला पड़ा मिला। जिसे कांस्टेबल देवेंद्र कुमार ने अपने हाथों में उठाकर देख रहे थे। इसी दौरान वह गोला उनके हाथ में ही फट गया। गोला फटने ये घायल जवान को स्थानीय अस्पताल में उपचार के बाद एयर एम्बुलेंस हेलीकॉप्टर से बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर ले जाया गया और वहां के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

पैतृक गांव धोबीगुड़ा में होगा अंतिम संस्कार

बीजापुर पुलिस के मुताबिक, इस विस्फोट की जांच के लिए एक्सपर्ट्स की एक टीम को गलगम गांव भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक कांस्टेबल देवेंद्र कुमार का अंतिम संस्कार शनिवार को बस्तर जिले में उनके पैतृक गांव धोबीगुड़ा में किया जाएगा।

jindal steel
5379487