Logo
election banner
भाजपा, कांग्रेस, बसपा सहित अन्य राजनीतिक दलों के अलावा बड़ी संख्या में निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी नामांकन भरा है। अंतिम दिन कई प्रत्याशियों ने दोबारा नामांकन दाखिल किया।

रायपुर। रायपुर लोकसभा सीट के लिए 45 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। इनमें राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त भाजपा, कांग्रेस, बसपा सहित अन्य राजनीतिक दलों के अलावा बड़ी संख्या में निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी नामांकन भरा है। नामांकन दाखिल करने वालों में कई प्रत्याशियों ने एक से अधिक फार्म भी भरे हैं, जिसके कारण जमा फार्म की संख्या 66 तक पहुंच गई। इस तरह 21 फार्म अतिरिक्त भरे गए हैं। रायपुर लोकसभा क्रमांक 8 के लिए नामांकन जमा करने की प्रक्रिया 12 अप्रैल से शुरू होकर 19 अप्रैल तक चली। लोकसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करने के लिए 8 दिन तय किए गए थे, लेकिन त्योहार के अलावा शनिवार व रविवार को अवकाश के कारण प्रत्याशियों को नामांकन जमा करने के लिए बहुत कम दिन मिले। इसे देखते हुए प्रत्याशियों ने भी समय रहते नामांकन दाखिल कर दिए। 

अंतिम दिन शक्ति प्रदर्शन, जुलूस

नामांकन फार्म भरने का शुक्रवार को अंतिम दिन था। कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय अंतिम दिन जुलूस लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे। जुलूस में हजारों कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता शामिल हुए, जिसमें प्रमुख रूप से पूर्व कांग्रेस विधायक धनेंद्र साहू, पदाधिकारी शैलेश नितिन त्रिवेदी सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे। जुलूस की शक्ल में विकास ने शक्ति प्रदर्शन दिखाते हुए खुद को चुनाव में जीत का प्रमुख दावेदार भी बताया। इससे पूर्व भाजपा से बृजमोहन अग्रवाल ने भी शक्ति प्रदर्शन दिखाते हुए जुलूस की शक्ल में नामांकन दाखिल किया था।

 

5379487