Logo
election banner
छत्तीसगढ़ के दुर्ग-भिलाई से रायपुर आने वाले रास्ते में कुम्हारी ओवर ब्रिज को 6 दिन के लिये बंद कर दिया गया है। इस दौरान यातायात विभाग ने वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करने की अपील की है।

दुर्ग। राजधानी रायपुर से लगे दुर्ग जिले के कुम्हारी के भिलाई-रायपुर वाली लेन आज 12 अप्रैल से 6 दिनों के लिये बंद कर दी गई है। इसके बंद रहने बड़ी संख्या मे लोंगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिये यातायात पुलिस ने लोगों से वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल कर आना-जाना करें।

दरअसल, कुम्हारी फ्लाई ओवर के भिलाई से रायपुर जाने वाली लेन के आर्च ब्रिज को बदलने के बाद उसका निर्माण पूरा किया गया है। आज से कुम्हारी ओवर ब्रिज के लेन पर आज शुक्रवार से लोड टेस्ट किया जा रहा है। लेकिन ब्रिच के दोनों लेन के एक ही पिलर पर टिके होने के कारण वाहनों के आने जाने र कंपन होती। इससे लोड टेस्ट का परिणाम प्रभावित हो जाते। इसलिए लोड टेस्ट के पहले तापमान की जांच की गई है।

400 टन के भार से होगी लोड टेस्टिंग

वहीं डामरीकरण और मार्किंग आदि के कार्य होने के बाद अब उसका लोड टेस्ट किया जा रहा है। लोड टेस्ट के पहले फ्लाई ओवर के तापमान की जांच की गई थी। अब आज से पांच दिन यानि 19 अप्रैल तक 400 टन का भार रखा जायेगा। 

टेस्टिंग में क्या कुछ देखा जाएगा, पढ़िये

बता दें, नीचे लगे स्केल से फ्लाई ओवर के झुकाव को दर्ज किया जाएगा। 17 अप्रैल को फ्लाई ओवर के ऊपर रखे 400 टन के भार को हटा दिया जाएगा। वहीं भार हटाने के बाद अगले 24 घंटों के दौरान तक ये देखा जाएगा कि फ्लाई ओवर को वापस अपनी स्थिति में पहुंचने में कितना समय लग रहा है। इसके बाद 19 अप्रैल से फ्लाई ओवर के दोनों लेन को पूरी तरह से खोल दिया जाएगा। 

इन वैकल्पिक मार्गों का करें उपयोग
यातायात पुलिस ने वैकल्पिक मार्ग के रूप में दुर्ग, सेक्टर एरिया, नेहरू नगर, सुपेला और पावर हाउस के रहवासी रायपुर आने-जाने के लिए नेवई-उतई-फुंडा-मोतीपुर से अम्लेश्वर होकर रायपुरा चौक मार्ग उपयोग करने की अपील की है।

5379487