Logo
election banner
मुठभेड़ में मिली सफलता पर छत्तीसगढ़ के HCM और गृहमंत्री विजय शर्मा ने पुलिस कमांडरों को बधाई दी है। इसके अलावा उन्होंने जवानों को सावधान रहने की भी सलाह दी। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हुए मुठभेड़ में शामिल पुलिस कमांडरों से राज्य के HCM और गृहमंत्री शर्मा ने बात की। सभी जवानों को 29 हार्डकोर नक्सलियों को ढेर करने पर बधाई दी और मुठभेड़ की जानकारी ली। HCM ने सभी जवानों का उत्साहवर्धन करते हुए सावधानी बरतने की भी सलाह दी। इस मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ पुलिस के कई ऐसे कमांडर शामिल थे जिन्होंने अब तक 56 से ज्यादा इनकाउंटर पहले भी किए हैं।

उल्लेखनीय है कि, मंगलवार दोपहर को छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के कल्पर के जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए। इनमें 25 लाख का ईनामी नक्सली कमांडर शंकर राव भी मारा गया। साथ ही नक्सली कमाण्डर ललिता को भी ढेर किया गया है। बताया जा रहा है कि, मारे गए सभी नक्सली बड़े केडर के थे। इस मुठभेड़ को नक्सलियों के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। सुरक्षाबलों ने 7 AK 47 रायफल के साथ इंसास रायफल बरामद करने का दावा किया है। वहीं इस मुठभेड़ में बीएसएफ के इंस्पेक्टर समेत सुरक्षाबलों के दो जवान भी घायल हो गए हैं। 

केंद्रीय गृहमंत्री के मार्गदर्शन में यह संभव हुआ : शर्मा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पुलिस अफसरों से बात कर नक्सल मुठभेड़ की पूरी जानकारी ली। उन्होंने बीएसएफ को इस बड़ी सफलता पर बधाई दी है। वहीं इस बड़ी मुठभेड़ के लिए प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा ने सुरक्षा बलों को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में ये हो पाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि, नक्सल मुक्त बस्तर हो इसके लिए पूरी क़वायद की जाएगी। श्री शर्मा ने साथ ही जोड़ा कि, सरकार नक्सलियों से बातचीत के लिए तैयार है, हम बातचीत से समाधान चाहते हैं।

5379487