Logo
election banner
जीएसटी विभाग ने अवैध गुटखा फैक्ट्री में बड़ी कार्रवाई की है। 1 मार्च को चेकिंग के वक्त एक संदिग्ध वाहन का पीछा किया था।

रायपुर- जीएसटी विभाग ने दुर्ग जिले के चंद्रखुरी में संचालित अवैध गुटखा फैक्ट्री में बड़ी कार्रवाई की है। जीएसटी की टीम ने 1 मार्च को चेकिंग के वक्त एक संदिग्ध वाहन का पीछा किया था। जिसके बाद यह मामला साफ हो गया था कि, यहां पर टैक्स चोरी हुई है। जिस वक्त जीएसटी विभाग ने वाहन का पीछा किया था। उस वक्त वाहन चालक ने चकमा देने की कोशिश की थी। टैक्स चोरी की बात छुपाने के लिए उसने पैकिंग मटेरियल को पूरी तरह से जला दिया, लेकिन जांच के बाद जीएसटी विभाग गुटखा फैक्ट्री पहुंच गया...

बता दें, गुटखे का कच्चा माल, सुपारी तंबाखू आदि बरामद किया गया है। फैक्ट्री में अवैध गुटखा बनाने में इस्तेमाल की जा रही मिक्सर मशीन भी बरामद की गई है। बताया जा रहा है कि, यह फैक्ट्री कोमल फूड्स के नाम से संचालित थी। 

'मोदी की गारंटी' के तहत जीएसटी की नजर 

जानकारी के मुताबकि, जीएसटी मंत्री ओपी चौधरी ने 'मोदी की गारंटी' के तहत विकसित छत्तीसगढ़ बनाने का सोचा है। राज्य की जीडीपी को 10 लाख करोड़ रुपए पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। टैक्स के अतिरिक्त इन पर सैस भी लगता है, इसलिए इनमें कर चोरी की आशंका भी ज्यादा है। इसी हफ्ते तीन और व्यवसायियों की जांच कर लगभग 8 करोड़ रुपये टैक्स जमा करवाया गया है। लेकिन जांच के दौरान स्टाहक में भी बड़ी मात्रा में अंतर पाया गया।
 

5379487