Logo
election banner
रामनवमी का पर्व देशभर में उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस वर्ष इस उत्सव को और भी भव्य मनाया जाएगा। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं।  

पंकज भदौरिया-दंतेवाड़ा। रामनवमी का पर्व देशभर में धूमधाम से मनाया जाएगा। इस महापर्व को लेकर दंतेवाड़ा में भी उत्साह का माहौल है। सर्व हिन्दू समाज ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है। नगर के चौक चौराहों को भगवा रंग के झण्डे और बैनरों से सजाया जा रहा है। मुख्य मार्ग पर भव्य झंडे  लगाए गए हैं। सर्व हिन्दू समाज के पदाधिकारियों का प्रयास है कि, पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष इस पर्व में भव्यता लाई जाए। इसके लिए पहले की तरह ही नगरवासियों का भी सहयोग लिया जा रहा है। 

माईजी की नगरी में रामनवमीं का पर्व बड़े ही उत्साह से मनाया जाता है। भगवान मंदिर में श्री राम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठता के बाद यह पहली रामनवमी का पर्व है। इस वजह से ही हिंदुओं में काफी उत्साह है। शोभायात्रा का मुख्य आकर्षण अघोरी शिवतांडव होगा। अघोरी सरिनंदन खेजवा वाराणसी का दल कार्यक्रम में हिस्सा लेगा। शहर में गले में सांप लिए शिव जी का तांडव देखने को मिलेगा। फिर एक बार राम भक्तों को भक्ति गीत और राम धुन पर थिरकने का अवसर मिलेगा। 

बाहुबली हनुमान होंगे आकर्षण का केंद्र 

इस वर्ष शिव तांडव और डीजे के अलावा बाहुबली हनुमान भी दंतेवाड़ा पधारेंगे। सामान्य कद-काठी से अलग हनुमान को बाहुबली हनुमान की संज्ञा दी गई है। हनुमान जी भी शोभायात्रा में लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगे। 

5379487