Logo
election banner
लोकतंत्र के महापर्व में इस बार नए मतदाताओं में काफी खुशी देखने को मिल रही है। उन्होंने कहा कि, जो प्रत्याशी देश के विकास पर काम करेगा उसे ही अपना मत देंगी। 

जीवानंद हलधर-जगदलपुर। लोकतंत्र के महापर्व में इस बार नए मतदाताओं में काफी खुशी देखने को मिल रही है। बस्तर में पहले चरण के मतदान में युवा वोटरों को उम्मीद है कि, उनका एक वोट देश और बस्तर के विकास के नाम होगा। पहली बार मतदान करने वाली कॉलेज की युवतियों को यही उम्मीद है कि, उनका पहला वोट ऐसे जनप्रतिनिधि को मिलेगा जो पिछड़े हुए बस्तर को विकास के पहिए से जोड़ सके।

जगदलपुर के महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में पड़ने वाले छात्राओं ने अपना पहला वोट देश के नाम देने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि, आजादी के सैकड़ों वर्षो बाद भी बस्तर विकास से काफी दूर है। यहां पर अभी तक भी अंदुरुनी इलाकों तक शिक्षा, स्वास्थ्य और मूलभूत सुविधाएं नहीं पहुंची है। हर बार चुनाव में वादे तो किए जाते हैं लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। 

बस्तर की आवाज दिल्ली पहुंचाना चाहते हैं 

पहली बार मतदान करने वाली कॉलेज की युवतियों को यही आस है कि, बस्तर की समस्याओं की आवाज दिल्ली सदन में उठाए जाए। वे भी चाहते हैं कि, बस्तर के जनप्रतिनिधि ऐसे लोग हों जो बस्तर के विकास के बारे में सोचें। इसी उम्मीद को लेकर वे बस्तर को आगे ले जाने वाले प्रत्याशी को चुन कर दिल्ली भेजेंगे। वंही पहली बार मतदान को लेकर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि, आज वह पल आया है जिसका उनको काफी समय से इंतज़ार था। जब वे मतदान करने पोलिंग सेंटर तक जाएंगे तो बस बस्तर और देश की तरक्की को ही ध्यान में रख कर अपना मत देंगी। 

5379487