Logo
election banner
रायपुर में एक चोर ने मंदिर में भगवान को पहले प्रणाम किया फिर आभूषण चोरी कर ली। कई हजारों के आभूषण को गला कर 1200 रुपये में बेंच दिया। सीसीटीवी की मदद से चोर की पहचान कर समिति ने कुटाई कर दी।

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक अनोखी चोरी का मामला सामने आया है। जोरापारा इलाके में स्थित एक मंदिर में चोरी करते हुए चोर की सीसीटीवी फुटेज सामने आई, जिसमें वह पहले भगवान के सामन हाथ जोड़कर प्रणाम करता है, फिर भगवान के मुकुट व सभी आभूषण चोरी कर लेता है।  मामला मौदहापारा थाना क्षेत्र का है।

Ketan Shah, accused of jewelery theft in temple
केतन शाह, मंदिर में आभूषण चोरी का आरोपी

दरअसल, राजधानी के कई मंदिरों में लगातार 3 महीनों से मुकुट चोरी हो रही थीं। इसके चलते मौदहापारा के पार्षद ने मंदिरों में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए। वहीं इस बात से बेखबर चोर जोरापारा के मंदिर पहुँच कर चांदी का मुकुट चोरी कर लिया और यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई। इसके बाद जब चोर वापिस उस इलाके में गया तब मंदिर समिति सदस्य उसे पहचान लिए और उसकी जमकर पिटाई की। इसके बाद समिति सदस्यों ने आरोपी केतन शाह को मौदहापारा थाना पकड़कर ले गए और चोरी की शिकायत की। हालांकि इस मामले में अब तक कोई FIR दर्ज नहीं हुई है। 

30 से 40 हजार के मुकुट को 1200 में बेंच दिया

मंदिर समिति की पूचताछ पर आरोपी ने अपनी पहचान केतन शाह, कंचन गंगा फेस 2 का निवासी बताया। उसने रोते हुए उसने बताया कि उसने मुकुट को सदर बाजार के श्री साई गलाई सेंटर में महज 1200 रुपयों में बेंच दिए। जबकि मंदिर समिति सदस्यों ने बताया कि मुकुट की कीमत 35-40 हजार के आसपास है।

5379487