Logo
रंगदारी, अवैध वसूली,गाली गलौज और मारपीट को लेकर आज लामबंद होते हुए आरोपों के साथ प्रेस वार्ता कर अपनी आपबीती सुनाई।

मोहला/एनिशपुरी गोस्वामी- लंबे समय से लाल आतंक झेल रहे इस अनुसूचित जनजाति जिले के अंतिम छोर में बसे औंधी तहसील के रहने वाले थानेदार के रंगदारी, अवैध वसूली,गाली गलौज, मारपीट को लेकर आज लामबंद होते हुए आरोपों के साथ प्रेस वार्ता कर अपनी आपबीती सुनाई। पीड़ितों के प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अनिल मानिकपुरी, मोहला मानपुर विधायक इंद्र शाह मंडावी सहित भाजपा के भी जनप्रतिनिधि और औंधी थाना प्रभारी सुशील त्रिपाठी के कार्यप्रणाली को लेकर पीड़ित महिला और पुरुष ग्रामीणों के साथ खड़े होते हुए दिखाई दिए। 

अलग-अलग गांवों से पहुंचे ग्रामीण

उल्लेखनीय है कि, पुलिस और आम जनता के बीच सौहार्द वातावरण को लेकर एसपी वायपी सिंग, आईएएस अधिकारी एडिशनल एसपी मयंक गुर्जर दिन रात मेहनत कर रहे हैं। इसी बीच आज एक दर्जन से ऊपर महिला और पुरुष ग्रामीण औधी थाना प्रभारी सुशील त्रिपाठी के खिलाफ बेहद संगीन आरोपों के साथ प्रेस वार्ता कर पुलिस थाना समेत उनके घरों में घटित पुलिसिया कहर को लेकर मुखर हुए। 

ग्रामीणों की थाने में बेदम पटाई की गई 

शिकायतकर्ता औंधी क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से पहुंचे ग्रामीणों का कहना था कि, लोकसभा चुनाव के दौरान 16 अप्रैल के बाद औधी थाना का कमान संभाल रहे थाना प्रभारी सुशील त्रिपाठी जब से थाना औंधी में पदस्थ हुए हैं। तब से अब तक आम जनता के साथ अकारण मारपीट वसूली और प्रताड़ना की घटनाएं बढ़ गई है। शिकायतकर्ता महिला और पुरुष ग्रामीणों का कथन है कि, औंधी थाना प्रभारी गांव में पहुंचकर कच्ची शराब पकड़ने के बहाने किसी के भी घर में घुस जाते हैं उनके परिवार के मुखिया या महिला को उठाकर थाने ले जाकर मारपीट कर वसूली करते हैं। इसी तरह नक्सली समर्थक होने के शक में कई ग्रामीणों की थाने में बेदम पटाई की जाती है। 

कच्ची शराब बेचने के शक में घर में घुसी पुलिस 

एक महिला भी सामने आई जिसका आरोप लगाया कि, कच्ची शराब बेचने के शक में पुलिस उसके घर में घुसी जब शराब नहीं मिली तो उसे गांव वालों के सामने मोटरसाइकिल में बिठाकर थाने ले गये।  थाना प्रभारी ने उसके साथ मारपीट की। इस मामले में एसडीएम मानपुर को भी शिकायत की गई है। जिसमें अब तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई और प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद थाना प्रभारी एएसआई सुशील त्रिपाठी के खिलाफ कार्रवाई के लिए कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के नाम संयुक्त रूप से ज्ञापन सौंपा गया है। 

5379487