Logo
अबूझमाड़ के जंगल में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है।

इमरान खान-नारायणपुर। नारायणपुर अबूझमाड़ के जंगल में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है। एक दिन पहले ही इसी इलाके में सुरक्षाबलों ने सात नक्सलियों को ढेर कर दिया था। 

वहीं मुठभेड़ वाले इलाके में ही जवानों ने रास्ते में लगाए गए 15 किलो आईईडी को भी बरामद कर लिया है। जवान एनकाउंटर में मारे गए नक्सलियों के शवों को लेकर लौट रहे हैं। घटनास्थल से 8 नक्सलियों के शवों के साथ ही 8 हथियार भी बरामद किया गया है। 

कल भी हुई थी मुठभेड़ 

वहीं गुरूवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर, दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले की सीमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 7 नक्सली मारे गए हैं। कई नक्सलियों की गिरफ्तारी भी की गई है। रेकावाया के जंगल में आठ सौ जवानों के द्वारा ऑपरेशन सूर्य शक्ति पॉइंट फाइव चलाया जा रहा रहा था। इससे पहले टेकामेटा में दस नक्सली मारे गए थे। घटना स्थल से एक नग AK 47 समेत बड़ी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद होने की सूचना है।

सुबह से जारी थी मुठभेड़ 

बीजापुर, दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले की सीमा में गुरूवार की सुबह से ही सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। तीनों जिलों से 1 हजार से ज्यादा जवान ऑपरेशन पर निकले हुए हैं। सुबह से ही रुक-रुक कर गोलीबारी हुई। वहीं कुछ नक्सलियों को गोली लगी, जिसमें दो नक्सली ढेर बताए जा रहे हैं। पुलिस को सूचना मिली थी अबूझमाड़ के रेकावाया इलाके में बड़े कैडर के नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर पुलिस फोर्स ने संयुक्त ऑपरेशन लॉन्च किया था। जिसमें दंतेवाड़ा, बस्तर और नारायणपुर जिले से डीआरजी और एसटीएफ के लगभग 1 हजार से ज्यादा जवान ऑपरेशन पर निकले थे। इसी दौरान सुबह नारायणपुर में फोर्स के साथ मुठभेड़ हो गई। 

5379487