Logo
election banner
बढ़ती गर्मी के कारण हाथियों का दल चारा-पानी की तलाश में गांव की तरफ रूख कर रहे हैं। सड़क पर घूमते-मंडराते नजर आ रहे हैं।

कोरबा- छत्तीसगढ़ के कोरबा में हाथियों का आतंक थम नहीं रहा है। यहां पर हाथियों ने एक बार फिर से चक्काजाम कर दिया है। चार विशाल हाथियों का दल सड़क पार करते नजर आया है। अपने अंदाज में मदमस्त हाथी इत्मीनान से सड़क पर मंडराते हुए दिखाई दिए हैं। जिसकी वजह से लोगों के बीच दहशत का माहौल बना हुआ है। 

करीब आधे घंटे तक सड़क जाम रही है।  

बता दें, सड़क के दोनों तरफ हाथियों की लंबी कतार लग गई है। यह कतार कटघोरा वन मंडल में केंदई रेंज के चोटिया–चिरमिरी मार्ग पर लगी है। हालांकि सूचना मिलते ही वन अमला मौके पर पहुंच गया है। लेकिन 50 से अधिक हाथियों का दल अलग-अलग झुंड में यहां पर विचरण कर रहा है। 

ग्राम डांडकेशरा के नजदीक पहुंचा था हाथियों का दल 

कुछ दिन पहले छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में 13 हाथियों का दल मैनपाट के ग्राम डांडकेशरा के नजदीक पहुंचा। गांव के पास हाथियों का दल पहुंचने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है और लोग रतजगा करने के लिए मजबूर हैं। यह घटना मैनपाट वन परिक्षेत्र की है। मिली जानकारी के अनुसार, डांडकेशरा गांव में 13 हाथियों का दल पहुंच गया। इससे इलाके में हड़कंप मच गया है।  वन विभाग ने गांव में अलर्ट जारी कर दिया है। बावजूद इसके लोग हाथियों को देखने के लिए उनके करीब जा रहे हैं। 

वन विभाग ने हाथियों से दूर रहने की अपील

वन विभाग हाथियों के दल की निगरानी में जुट गया है। वहीं लोगों से अपील भी की है कि, हाथियों के पास जाना खतरनाक हो सकता है, इसलिए उनसे दूर रहें। 

5379487