Logo
election banner
बस्तर लोकसभा सीट से बीजेपी के पूर्व सांसद और दिवंगत नेता बलिराम कश्यप के बेटे दिनेश कश्यप का दर्द छलक कर सामने आया है। जब रक्षा मंत्री ने उनसे पूछा कैसे हो? तो दिनेश कश्यप ने हंसते हुए कहा कि, ठीक हूं। लेकिन टिकट दोबारा कट गया। 

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट से बीजेपी के पूर्व सांसद और दिवंगत नेता बलिराम कश्यप के बेटे दिनेश कश्यप का दर्द छलक कर सामने आया है। शनिवार को जगदलपुर एयरपोर्ट पर जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे। 

स्वागत करने में वो भी शामिल थे, इस दौरान जब रक्षा मंत्री ने उनसे पूछा कैसे हो? तो दिनेश कश्यप ने हंसते हुए कहा कि, ठीक हूं। लेकिन टिकट दोबारा कट गया। इस पर रक्षा मंत्री ने दिनेश की पीठ थपथपाई और कहा कि, चलो कोई बात नहीं, आगे फिर मिलेगा। राजनाथ और दिनेश कश्यप के बीच बातचीत का वीडियो भी सामने आया है।

पिता के निधन के बाद मिला था टिकट 

दरसअल, बस्तर लोकसभा सीट बीजेपी के सांसद बलिराम कश्यप थे। वर्ष 2011 में उनके निधन के बाद यह खाली हुई थी। जिसके बाद बीजेपी ने बलिराम के बेटे दिनेश को अपना उम्मीदवार बनाया था। वहीं कांग्रेस ने बस्तर से अपने एकमात्र विधायक कवासी लखमा को उतारा था। इस उप चुनाव में दिनेश कश्यप ने कवासी लखमा को 88, 929 वोटों से हराकर जीत हासिल की थी। हालांकि लोक सभा चुनाव के मुकाबले बस्तर के उपचुनाव में मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा।

भाई केदार कश्यप छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री हैं 

बलिराम कश्यप के बेटे और दिनेश कश्यप के भाई केदार कश्यप नारायणपुर विधानसभा से बीजेपी के MLA हैं। वर्ष 2018 में हार का सामना करना पड़ा था।लेकिन 2023 के विधानसभा चुनाव में केदार कश्यप ने कमबैक किया और वर्तमान में वे छत्तीसगढ़ की साय सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं।

5379487